Visitors have accessed this post 530 times.

अलीगढ़: समय और धन के अभाव में बड़े-बड़े शहरों में ना जा पाने के कारण या यूं कहिए अपने ही शहर में एक बड़ा मंच ना होने के कारण यदि आपकी प्रतिभा पूरे विश्व तक नहीं पहुंच पा रही है तो यकीन मानिए “मूवर द टैलेंट शो” का मंच आपके लिए ही है जिसका आगाज धमाकेदार अंदाज में अलीगढ़ महानगर से हो चुका है। विभिन्न क्षेत्रों में अनन्त प्रतिभा रखने वाले कलाकारों के लिए “डबल ए ब्रदर्स” लेकर आए हैं एक ऐसा मंच जिसके शुभारम्भ से पूरे अलीगढ़ महानगर में तहलका मच गया है।

एटरनल जीनियस वन संस्था ने दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों की तरह अलीगढ़ में “मूवर द टैलेंट शो” के नाम से अनन्त प्रतिभा रखने वाले कलाकारों के लिए एक ऐसा मंच तैयार किया है जिस पर विभिन्न क्षेत्रों में प्रतिभा रखने वाला किसी भी आयु का कलाकार अपनी प्रतिभा दिखा सकता है और साथ ही डबल ए ब्रदर्स उनकी प्रतिभा को पूरे विश्व तक पहुंचाने में प्रेरक शक्ति के रूप में दिन रात कार्य कर रहे हैं।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना की सुन्दर प्रस्तुति से किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर मनोज कुमार यादव ने कहा कि डबल ए ब्रदर्स अलीगढ़ की प्रतिभाओं को निखारने एवं उनकी प्रतिभा को पूरे विश्व तक आसानी से पहुंचाने के लिए अद्भुत समाज सेवक बनकर निरंतर कार्य कर रहे हैं।

टैलेंट शो के जजों की महत्वपूर्ण भूमिका शरद गुप्ता, अर्चना फौजदार एवं युक्ति वार्ष्णेय ने निभाई और साथ ही प्रतिभागियों की प्रतिभा को निखारने के आवश्यक सुझाव भी दिए।

टैलेंट शो के आयोजक कृष्णभक्त अभिषेक सक्सैना एवं आशु सिंघल जी ने बताया कि अलीगढ़ महानगर की छुपी हुई प्रतिभाओं को एक उचित मंच देने के लिए उन्होंने अलीगढ़ महानगर में डांसिंग, सिंगिंग एवं कविता पाठ का एक मेगा ऑडिशन आयोजित किया जिसमें लगभग 80 प्रतिभागियों ने भाग लिया। साथ ही भारतीय संस्कृति को प्रस्तुत करती देशभक्ति, योग, श्लोक एवं मिमिक्री और म्यूजिकल बैंड जैसी विशेष प्रस्तुतियों ने दर्शकों को दांतों तले उंगली दबाने पर विवश कर दिया।

आगरा से आए अब्दुल हन्नान अंसारी ने जब संस्कृत के श्लोकों से ईश्वर का वंदन किया तो कार्यक्रम स्थल पर तालियों की गड़गड़ाहट गूँज उठी।

कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग तब निःशब्द हो गए जब एक अद्भूत दिव्यांग कलाकार तब्वसुम जो कि ना सुन सकती है और ना ही बोल सकती है ने आकर अपना सुन्दर नृत्य प्रस्तुत किया।

विशेष प्रस्तुतियों के लिए आगरा से आए कलाकार चिराग जैन, विनय कुमार दिवाकर एवं आकाश वर्मा की मनमोहक प्रस्तुतियों ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया।

टैलेंट शो में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए बहुत जल्द संस्था द्वारा सर्टिफिकेट वितरण का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा, जिसकी सूचना एटरनल जीनियस वन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सभी कलाकारों को दे दी जाएगी।

मंच का सफल संचालन राज सक्सैना ने किया।

कार्यक्रम के आयोजन में मुख्य सहयोग डायरेक्टर राजा राना, डाक्टर कप्तान भारती, धर्मेंद्र चौधरी, रजनी रावत, कुंवर आरिफ अली, कल्लू अंसारी, मोहम्मद इर्शाद अली, डाक्टर निर्मल गुप्ता, अकील अहमद, पत्रकार दीपाली सक्सैना, गौरव अस्थाना, प्रतीक वर्मा, संगीता सिंह, ज्योति सिंह, हर्षिता वार्ष्णेय, अग्नेश यादव, अजय माथुर, भूमिका यादव, निशा माहोर, शिवानी सक्सैना, किरण आदि का रहा। कार्यक्रम के प्रायोजक मां संगीत कला केंद्र के संस्थापक प्रदीप रायजादा एवं उनकी टीम भी वहाँ उपस्थित रही।

INPUT- BUERO REPORT