Visitors have accessed this post 224 times.

सिकंदराराऊ : एटा रोड स्थित बुद्ध पार्क में भगवान गौतम बुद्ध का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प दोहराया। इस मौके पर प्रसादी का वितरण किया गया। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष एवं मनोज पंडित ने इस अवसर पर भंते धम्मवीर को फूल मालाएं पहनाकर सम्मानित किया।
वक्ताओं ने कहा कि वैशाख माह की पूर्णिमा तिथि को बौद्ध धर्म के संस्थापक भगवान गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था। इसी कारण इस दिन जन्मोत्सव के रूप में बुद्ध पूर्णिमा मनाई जाती है। भगवान बुद्ध के बचपन का सिद्धार्थ था। बुद्ध पूर्णिमा भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में मनाई जाती है। गौतम बुद्ध से संसार को सत्य की राह में चलने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके आदर्शों से प्रेरणा लेकर हमें मानवता की राह पर आगे बढ़ना चाहिए।
इस अवसर पर ललित गोस्वामी पवन, संजीव कुमार गौतम , भंते धम्मवीर, विजेंद्र जाटव , आनंद जाटव , विशाल पेंटर , राजा पंडित , बृज मोहन गुप्ता, नेम सिंह मास्टर , हिमांशु सभासद, शीतल पवन, सौरव कुमार, अजय कुमार , महेश चंद्र आदि मौजूद रहे।

vinay