Visitors have accessed this post 263 times.

सिकंदराराऊ : गुरुवार को नगर की टैगोर इंटरनेशनल स्कूल में मौसमी फल, सब्जी तथा जूस आदि के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस अवसर पर सभी बच्चों ने बड़े स्वाद के साथ मौसमी फल, सब्जियां और जूस आदि को चखा।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्रीमती रंजना कुमार ने बच्चों को बताया कि कैसे गर्मी के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचा जा सकता है और कैसे मौसमी फलों से गर्मी को प्राप्त किया जा सकता है । उन्होंने कहा कि
गर्मी के दिन सभी को बहुत सताते हैं। इस मौसम में भले ही कुछ खाने का मन न करे, लेकिन प्यास बहुत ज्यादा लगती है। ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मियों में शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है और अगर हम पानी पीने में लापरवाही करें, तो डिहाइड्रेशन हो सकता है। इस समस्या से बचने के लिए आप मौसमी फल और सब्जियों का सेवन कर सकते हैं। इन्हें खाने से गर्मी से राहत तो मिलेगी ही साथ ही शरीर में पानी की कमी भी दूर हो जाएगी। इस मौसम में आने वाले सभी फल और सब्जियां पौष्टिकता से भरपूर हैं। ये न केवल हमारी प्यास बुझाते हैं, बल्कि हमें तरोताजा बनाए रखते हैं। इसलिए गर्मी के मौसम में अपने आहार में बदलाव करते हुए इन मौसमी खाद्य पदार्थों को शामिल करें। इससे तेज गर्मी में भी आप हाइड्रेट और एनर्जेटिक बने रहेंगे।
इस अवसर पर प्रबंधक किशनवीर सिंह एवं अन्य शिक्षक शिक्षक मौजूद रहे।

vinay