Visitors have accessed this post 587 times.

सासनी : प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन उत्तर प्रदेश की तरफ से सासनी ब्लाक के गाँव गाँव में कक्षा 4,5,6 के बच्चों के लिये।कमाल का कैम्प(समर कैम्प)का आयोजन किया गया । इस ग्रीष्मकालीन अवकाश मे बच्चों की शैक्षणिक क्षमता को बढाने का यह एक अच्छा प्रयास था। और यह अभियान पूर्णता:समुदाय आधारित रहा। इसको गाँव के स्वयंसेवी/ प्रेरणा साथी के सहयोग से बडे पैमाने पर किया गया। यह अभियान 9 मई 2022 से प्रारम्भ होकर 08जून 2022 तक संचालित रहा। प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन से जिला समन्वयक जयवीर, मुनेश यादव द्वारा बताया गया । की जनपद के सासनी ब्लॉक में समर कैम्प में भाषा हिंदी पर आधारित गतिविधियों को 1 घंटे रोजाना किया गया। जिसमे बच्चों को भाषा ज्ञान, कला प्रतियोगिता, खेल खेल के माध्यम से सिखाया गया। साथ ही साथ सभी स्वयंसेवी /प्रेरणा साथी सहयोगी को एक सप्ताह का डिजिटल रेडीनेश का कोर्स भी कराया गया । जिसमे ईमेल, zoom, meet , व्हाट्सअप, आदि चीजो का कब कैसे प्रयोग किया जाए सिखाया गया।
इस मौके पर सह समन्वयक आदरणीय श्री दीपेश कुमार सर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। सर के द्वारा प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के कार्यो की सराहना करते हुए। सभी को बधाई दिये। और जुलाई से पूरे ब्लॉक में बच्चों के साथ शिक्षण कार्य करने के लिये सभी स्वयंसेवी को प्रेरित किया गया।
समर कैंप समापन समारोह में सभी स्वयंसेवियों को बीआरसी पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। बीआरसी का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। स्वयंसेवी ज्योति गुप्ता, इंदुरानी, रोहित, प्रियंका सेंगर ,अंजली, शालिनी, आदि उपस्थित रहे।

INPUT- DEV PRAKASH