Visitors have accessed this post 284 times.

सिकंदराराऊ
बुधवार को कोतवाली में धर्मगुरुओं एवं संभ्रांत नागरिकों की एक बैठक बुलाई गई। जिसमें सभी लोगों को आपसी शाम शांति एवं सौहार्द कायम रखने की शपथ दिलाई गई। तत्पश्चात पुलिस द्वारा नगर में फ्लैग मार्च किया गया।
सिकंदराराऊ में मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग के दौरान मीटिंग में मौजूद एडीएम न्यायिक, उप जिलाधिकारी अंकुर वर्मा और क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह और थाना प्रभारी, अशोक कुमार सिंह और भी मौजूद रहे ।मौके पर मौजूद मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं को यह समझाया गया कि अमन चैन से रहें और किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं और आपस में भाईचारा रखें। अगर आप के आस ऐसी कोई आपत्तिजनक बात कोई भी व्यक्ति करता है तो सिकन्दरराऊ कोतवाली में इंस्पेक्टर को अवगत कराएं और ऐसे लोगों के साथ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जुमा की नमाज अदा हो जाने के बाद सभी लोग अपने अपने घर पर रहें और सार्वजनिक स्थानों पर कोई भी व्यक्ति एकत्रित ना हो क्योंकि धारा 144 लागू है। बैठक में मौजूद सभी मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरुओं एवं नगर के समस्त नागरिकों को यह शपथ दिलाई गई कि हम अमन चैन के साथ सांप्रदायिक सौहार्द एवं शांति बनाकर रहेंगे। किसी भी प्रकार की अशांति पैदा नहीं करेंगे। ऐसे व्यक्ति के बारे में तत्काल पुलिस को अवगत कराया जाएगा।
मीटिंग के दौरान, अमर जिलाधिकारी न्यायिक , उपजिलाधिकारी अंकुर वर्मा, क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह व कोतवाल अशोक कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण एवं क्षेत्र के गणमान्य व संभ्रांत व्यक्ति एवं धर्मगुरू मौजूद रहें । मीटिंग में उपस्थित सभी गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरूओं से वार्ता कर उनकी समस्याओं को विस्तार से सुनकर सभी से फीडबैक लिया गया । इस दौरान अधिकारीगण द्वारा मीटिंग में उपस्थित लोगों से वार्ता कर शांति, सद्भाव एवं आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई तथा मीटिंग में उपस्थित धर्मगुरूओं को बताया गया कि समाज को जोडने वाले व्याख्यान दिये जाएं । साथ ही मीटिंग में उपस्थित लोगों को बताया गया कि क्षेत्र में होने वाली छोटी से छोटी घटनाओं की सूचना समय से पुलिस को देंं जिससे कोई बड़ा विवाद उत्पन्न न हो सके । मीटिंग के दौरान उपस्थित लोगों को बताया गया कि सोशल मीडिया पर अवांछनीय और उत्तेजक पोस्टों पर बिना पुष्टि के कतई विश्वास न करें, किसी भी धर्म सम्प्रदाय के सम्बन्ध में कोई अवांछित पोस्ट न करें और इनके बहकावे में आकर कोई ऐसा कृत्य न करें, जिससे अमन चैन एवं सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित हो । पुलिस द्वारा अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों पर लगातार सोशल मीडिया टीम द्वारा निगरानी की जा रही है इसलिए सोशल मीडिया का प्रयोग बहुत सोच समझकर करे तथा इस संबंध में अन्य लोगों को भी जागरूक करने हेतु बताया गया । मीटिंग में उपस्थित सभी गणमान्य व संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरुओं द्वारा आपसी भाईचारे के साथ रहने, तथा क्षेत्र में शांति सद्भाव बनाए रखने तथा पुलिस का सहयोग करने हेतु आश्वासन दिया गया।

vinay