Visitors have accessed this post 236 times.

सिकंदराराऊ : गुरु पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर वन विभाग के सहयोग से नगर के जागेश्वर महादेव मंदिर पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर महिलाओं द्वारा विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए गए एवं पर्यावरण संरक्षण पर गोष्ठी का आयोजन किया गया।
राधा गुप्ता ने कहा कि पृथ्वी को प्रदूषित रहित करना होगा तभी मानव जीवन सुरक्षित रह पाएगा। इस पर सभी लोगों को पर्यावरण को बचाना होगा। पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण को शुद्ध रखना होगा। वहीं जनसंख्या वृद्धि के साथ-साथ विकास के नाम पर प्रदूषण में भी वृद्धि हो रही है।

रश्मी पाठक ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण बहुत आवश्यक है। वहीं हमारे तालाब और नदी सूखते चले जा रहे हैं जो कि सबसे बड़ी चिंता का विषय है। पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण सभी लोग जरूर करें। जैविक खाद का अधिक उपयोग किया जाए और पानी की बर्बादी को रोका जाए।जल ही जीवन है। अगर जल है तो कल है। सभी को जल संचय पर अधिक काम करना चाहिए।

सुशीला चौहान ने कहा कि आधुनिक युग में विश्व ही पर्यावरण के प्रदूषण से पीड़ित है। जहरीली गैसों के कारण सांस लेने में और शरीर में तमाम दिक्कतें पैदा हो जाती हैं । हमारा सभी का उद्देश्य जीवन को स्वच्छ और स्वस्थ बनाना है, जिसको लेकर पर्यावरण प्रदूषण से बचाने के लिए पृथ्वी को सुंदर बनाएं।
इस अवसर पर वनरक्षक वीरेंद्र चौहान, सुशीला चौहान, राधा गुप्ता, रश्मी पाठक, रितिक गुप्ता, देवांश माहेश्वरी, प्रेमवती वार्ष्णेय, सुषमा चौहान आदि मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-