Visitors have accessed this post 254 times.

बरेली के हाफिजगंज थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव में रविवार देर शाम ग्राम प्रधान के घर के पास से कांवड़ियों का जत्था निकलने के दौरान एक कांवड़िये को बाइक सवार से टक्कर लग गई इससे कांवड़ गिर गई और कांवड़िया चोटिल हो गया। जब अन्य कांवड़ियों को इसका पता चला तो कावड़ियों ने जमकर हंगामा किया जिसका विरोध ग्राम प्रधान और गांव वालों ने किया तो कावड़ियों और ग्राम वासियों में झड़प शुरू हो गई जिससे क्षेत्र में तनाव का माहौल खड़ा हो गया।

तीखी नोक झोंक के बाद दोनो तरफ से जमकर बवाल हुआ, कावड़ियों का आरोप है की ग्राम वासियों और महिलाओं ने छतों से कांवड़ियों पर पथराव किया है। सूचना मिलने पर एसएचओ एसआई समेत पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो उन पर भी पथराव किया गया इससे वहां भगदड़ मच गई। हमले में दो कांवड़िये सहित एसएचओ अजीत प्रताप सिंह और एसआई इतेश तोमर समेत छह लोग घायल हो गए , सूचना पर एसडीएम, सीओ सहित बड़ी संख्या में फोर्स पहुंच गई। हमले से आक्रोशित कावंडियों ने कांवड़ रखकर सड़क पर जाम लगा दिया। कावड़ियों की ओर से ग्राम प्रधान समेत कई अन्य के खिलाफ तहरीर दी गई है और आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर कराने के साथ उनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए।
इससे पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। रात में किसी तरह आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के आश्वासन पर कांवड़ियों ने जाम खोला। तनाव देखते हुए देर रात डीएम शिवाकान्त द्विवेदी और एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज भी हाफिजगंज थाने पहुंच गए। गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी और आरएएफ तैनात कर दी गई है। ग्राम प्रधान सहित अन्य हमलावरों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी गई है ।

fazal