Visitors have accessed this post 328 times.

सिकंदराराऊ : एसबीएस हायर सेकेंडरी स्कूल रुदायन गोपी में आजादी के अमृत महोत्सव पर आयोजित खेल उत्सव के पहले दिन सीनियर एवं जूनियर वर्ग बालक बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। खेल उत्सव का शुभारंभ प्रबंधक मुनेश चतुर्वेदी ने फीता काटकर किया। सीनियर बालक वर्ग में एसबीएस योद्धा की टीम ने एसबीएस टाइटंस को हराकर चैंपियनशिप जीत ली। वहीं जूनियर वर्ग बालक वर्ग में मंगल पांडेय हाउस ने चंद्रशेखर आजाद हाउस पर जीत दर्ज करके ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। टीम के जीतते ही पूरा ग्राउंड वंदे मातरम और भारत माता के जयकारों से गुंजायमान हो उठा।
प्रबंधक मुनेश चतुर्वेदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। सभी बच्चे अपने गांव तथा आस-पड़ोस के लोगों को इसके प्रति जागरूक करें और अपने-अपने घर पर 11 से 17 अगस्त के बीच में तिरंगा झंडा अवश्य फहराएं ।
कबड्डी प्रतियोगिता में सीनियर बालक वर्ग का पहला मैच एसबीएस पायरेट्स तथा एसबीएस योद्धा की टीम के बीच खेला गया । जिसमें एसबीएस योद्धाओं ने एसबीएस पाइरेट्स की टीम को 38-17 के भारी अंतर से हराकर जीत दर्ज की। इसके बाद दूसरा मुकाबला एसबीएस वॉरियर्स तथा एसबीएस टाइटंस के बीच खेला गया। जिसमें एसबीएस टाइटंस की टीम ने 39-31 के अंतर से जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया । तत्पश्चात एसबीएस टाइटंस एवं एसबीएस योद्धा के बीच फाइनल मैच खेला गया। फाइनल मैच में एसबीएस टाइटंस की टीम शुरू से ही लड़खड़ा गई, एसबीएस योद्धाओं ने वार पर वार करते हुए अंक हासिल किए और 45-14 के बड़े अंतर से फाइनल मैच में जीत दर्ज दर्ज करके कबड्डी चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया ।
जूनियर बालक वर्ग चैंपियनशिप का पहला मुकाबला सुभाष चंद्र बोस हाउस तथा चंद्रशेखर आजाद हाउस की टीम के बीच हुआ। जिसमें आजाद हाउस ने 22-10 के अंतर से जीत दर्ज की, जबकि दूसरा मुकाबला विवेकानंद हाउस तथा भगत सिंह हाउस की टीमों के बीच खेला गया । इस मैच में विवेकानंद हाउस की टीम ने 15-10 के अंतर से भगत सिंह हाउस को हरा दिया । इसी क्रम में जूनियर वर्ग का तीसरा मुकाबला मंगल पांडेय हाउस तथा सरदार पटेल हाउस के बीच खेला गया। दोनों टीमों ने जोरदार प्रदर्शन किया और एक दूसरे के ऊपर शिकंजा कस कर रखा, कशमकश भरे इस मैच में मंगल पांडेय हाउस की टीम ने 13-12 के नजदीकी अंतर से सरदार पटेल हाउस की टीम को हरा दिया । इसके बाद विवेकानंद हाउस तथा मंगल पांडेय हाउस की टीम के बीच एलिमिनेटर मैच खेला गया। जिसमें मंगल पांडेय हाउस की टीम ने 21-4 के बड़े अंतर से जीत हासिल की और फाइनल में प्रवेश कर लिया। जूनियर वर्ग चैंपियनशिप के लिए आजाद चंद्रशेखर आजाद हाउस तथा मंगल पांडेय हाउस के मध्य फाइनल मैच खेला गया। दोनों टीम के खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। लेकिन अंत में मंगल पांडेय हाउस की टीम ने 26-17 के अंतर से चैंपियनशिप जीत ली।
इस अवसर पर जूनियर वर्ग की बालिकाओं की रानी लक्ष्मीबाई हाउस तथा सरोजिनी नायडू हाउस की टीमों के बीच मुकाबला हुआ। रानी लक्ष्मी बाई हाउस की टीम ने सरोजिनी नायडू हाउस पर 18-0 के अंतर से एकतरफा जीत दर्ज की । सीनियर वर्ग की इंदिरा हाउस एवं कस्तूरबा हाउस की लड़कियों के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। जिसमें दोनों टीमों ने जोरदार प्रदर्शन किया और अंततः कस्तूरबा हाउस की टीम ने इंदिरा हाउस की टीम को 33-32 के अंतर से पराजित कर दिया ।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य विनय चतुर्वेदी, मित्रेश चतुर्वेदी, मोहित उपाध्याय, जुगेंद्र सिंह, समीर सर, शक्तिपाल सिंह, प्रगति उपाध्याय , अनंतदेव चतुर्वेदी, याशिका चतुर्वेदी , मानसी पाठक, नेहा, सोनी आदि मौजूद रहे ।

vinay

यह भी देखें :-