Visitors have accessed this post 147 times.

सिकंदराराऊ : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में सेवा पखवाड़ा के तहत ब्लॉक सिकंदराराऊ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर क्षेत्रीय जनता के लिए मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का आयोजन किया गया। विधायक वीरेंद्र सिंह राणा एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनजीत सिंह ने वृहद निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का फीता काटकर शुभारंभ किया। शिविर में शिशुओं को अन्नप्रास और गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की। साथ ही शिविर में कोविड-19 का टीका, आँखों का परीक्षण, गर्भवती महिलाओं की जांच और दवाई वितरित की गई। स्वास्थ्य से संबंधित संचालित सभी योजनाओं का निरीक्षण किया गया।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदराराऊ पर आज मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन बृहद रूप से किया गया जिसमें मरीजो का निशुल्क उपचार होने के साथ-साथ आयुष्मान कार्ड व टीकाकरण और पैथोलॉजी की समस्त सुविधाएं प्रदान की गई। इस मौके पर 436 मरीज देखे गए। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य चिकित्साअधिकारी महोदय डॉ मंजीत सिंह एवं क्षेत्रीय विधायक वीरेंद्र राणा जी द्वारा फीता काटकर की गई।
इस मौके पर वीरेंद्र राणा जी द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए बताया गया कि सरकार चाहती है। प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ और संपन्न हो तथा यह मेले मरीजों को निशुल्क उपचार के लिए प्रेरित करते हैं। मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा उपस्थित जनसमुदाय को टीकाकरण सहित स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि परिवार नियोजन और टीकाकरण हमारी सरकार की प्राथमिकता के कार्यक्रमों में से एक हैं। यहां प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन भी निशुल्क किए गए।
इस मौके पर सर्व श्री डॉ आरके वर्मा, डॉ अनुराग व्यास, डॉ मनोज कटारा सुनील कुमार, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एम आई आलम, सिकंदराराऊ प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ आरके वर्मा, डीजीएम मोहित त्रिवेदी, बीपीएम सिकंदराराऊ , भाजपा जिला कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता, जिला मंत्री मीरा माहेश्वरी, सभासद नितिन पुंडीर, मुकुल गुप्ता, अभिषेक वार्ष्णेय, आरती त्रिवेदी, शशिबाला आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

vinay