Visitors have accessed this post 169 times.

समिति द्वारा 50 विद्यार्थियों को कम्प्यूटर कोर्स कराया गया सम्पन्न

सिकंदराराऊ : शहर में दि ग्लोबल इण्डिया एजुकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित ग्लोबल इंस्टिट्यूट पर कम्प्यूटर कोर्स संम्पन्न कराया गया है । इस अवसर पर समिति द्वारा विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गए एवं मेधावी विद्यार्थियों को संस्था द्वारा सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्या की देवी माँ शारदे के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता शिव गंगा पब्लिक स्कूल के प्रबन्धक सत्यपाल पुण्ढ़ीर ने और संचालन कन्हैया पल्तानी ने किया। सीपीएस गर्ल्स डिग्री कॉलेज के प्रबन्धक कृष्ण कुमार राघव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
दि ग्लोबल इण्डिया एजुकेशन सोसाइटी द्वारा शहर में संचालित ग्लोबल इंस्टिट्यूट पर डाटा एंट्री ऑपरेटर कोर्स का प्रशिक्षण ले चुके 50 विद्यार्थियों को संस्था द्वारा प्रमाण पत्र वितरण किये गए। कम्प्यूटर कोर्स की परीक्षा में राधा लश्करगंज को प्रथम, नीतू लश्करगंज को द्वितीय और अंजली राघव मोहनपुर व मयंक जादौन नगला सकत को तृतीय स्थान प्राप्त करने पर संस्था द्वारा परीक्षा सम्मान से सम्मानित किया गया। साथ ही संस्था द्वारा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कृष्ण कुमार राघव को भी शिक्षक सम्मान से सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि कृष्ण कुमार राघव ने समस्त विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए आज के समय में कम्प्यूटर के महत्व को समझाया।
संस्था सचिव अवनीश यादव व उपाध्यक्ष जेपी सिंह ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। अवनीश यादव ने कहा की हमारी संस्था का मुख्य उद्देश्य उन विद्यार्थियों को निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराना है जो रूपये के अभाव में चाहकर भी शिक्षा ग्रहण नहीं पर पाते हैं। संस्था द्वारा हर वर्ष 100 गरीब असहाय विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा देने का कार्य लगातार जारी है। अगले क्रम में भी वर्तमान समय में अगले बैच के विद्यार्थी निःशुल्क शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।
इस अवसर पर ऋतिक गुप्ता, अनीता शर्मा, लक्ष्मी देवी, मुनेन्द्र पाल, राधा, राहुल, राजकुमार, शिवांश, सूर्यम, शिवांगी यादव आदि उपस्थित रहे।

vinay