Visitors have accessed this post 222 times.

सिकंदराराऊ : नगर में स्थित ज्योति नगर कॉलोनी में चल रही श्रीमद् भागवत सप्ताह एवं ज्ञान यज्ञ में वृंदावन धाम से पधारे पंडित आचार्य देव यदुवंशी ने प्रवचन करते हुए कहा कि प्रभु से बढ़कर कोई और सुख और सम्पदा नहीं, भागवत कथा श्रवण करने वालों का सदैव कल्याण होता है। कथा में अमर कथा और शुकदेवजी के जन्म का वृतांत का विस्तार से वर्णन किया गया।
कथा वाचक पंडित आचार्य देव यदुवंशी ने कहा कि ठाकुर जी की कृपा के बिना कोई भी धार्मिक कार्यक्रम में नही पहुंच सकता। प्रभु कृपा से ही श्रीमद भगवत कथा का रसपान कर पा रहें हैं। भागवत कथा सुनकर कुछ पाना चाहते हैं, कुछ सीखना चाहते है तो कथा में प्यासे बन कर आए, कुछ सीखने के उद्देश्य से, कुछ पाने के उद्देश्य से आएं, तो ये भागवत कथा जरूर आपको कुछ नहीं बल्कि बहुत कुछ देगी।
श्री यदुवंशी ने कहा कि मनुष्य जीवन विषय वस्तु को भोगने के लिए नहीं मिला है, लेकिन आज का मानव भगवान की भक्ति को छोड़ विषय वस्तु को भोगने में लगा हुआ है। उसका सारा ध्यान संसारिक विषयों को भोगने में ही लगा हुआ है। मानव जीवन का उद्देश्य कृष्ण प्राप्ति शाश्वत है।
इस अवसर पर पंडित विद्या राम शर्मा, मुन्नी देवी, आचार्य कौशल कुमार, संतोष कुमार नल वाले, चिंटू भारद्वाज, मीरा माहेश्वरी, आरती त्रिवेदी, कमलेश शर्मा, कमलेश कुशवाह, मीना कुशवाह, कुसुम चौहान, डोली सैंगर, मिथलेश आदि लोग मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-