Visitors have accessed this post 65 times.

हाथरस : बागला महाविद्यालय से इस वषर् यूजीसी नेट एवं जेआरएपफ परीक्षा में 3 छात्रों ने बाजी मारी। जिनमें 2 छात्रा भूगोल विभाग तथा एक छात्रा अंग्रेजी विभाग से है। इन छात्रों ने यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीणर् की है। भूगोल विभाग से परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों में ग्राम पटेनी, ब्लाक मुरसान के एक मजदूर परिवार के छोटेलाल के सुपुत्र शशिपाल ने अनेक कठिनाइयों का सामना करते हुए यूजीसी की नेट की परीक्षा पास की है। साथ ही ग्राम नगला बाबू निवासी भूतपूर्व सैनिक हरप्रसाद सिंह के सुपुत्र मनीष कुमार ने भूगोल विषय में यूजीसी नेट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। दोनों ही छात्रों ने भूगोल विभाग प्रभारी डा. रजनीश कुमार का अपनी सपफलता में विशेष योगदान माना। उन्होंने इसका श्रेय भूगोल विभाग प्रभारी डा. रजनीश कुमार एवं अपने माता पिता को दिया। भूगोल के दोनों छात्रों ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्रा में असिस्टेंट प्रोपफेसर बनकर सेवा करना चाहते हैं।

अंग्रेजी विभाग में आशीष विमल पुत्र जयपाल सिंह विमल जो कि लाल डिग्गी हाथरस के रहने वाले हैं उन्होंने जून 2022 की यूजीसी नेट की परीक्षा अंग्रेजी विषय से उत्तीर्ण की है। आशीष ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, प्रोपफेसर विनीत पांडे, डाक्टर प्रीति वमार् एवं डा. शालिनी अग्रवाल को दिया। आशीष विमल अपनी सपफलता के इस क्रम में जेएनयू से अंग्रेजी विषय में शोध करना चाहते हैं और आगे चलकर असिस्टेंट प्रोपफेसर बनकर शिक्षा के क्षेत्रा में अपना नाम ऊंचा करना चाहते हैं।
तीनों छात्रों की इस उपलब्धि पर महाविद्यालय प्राचार्य प्रोपफेसर डा. महावीर सिंह छोंकर ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें प्रगति के पथ पर इसी प्रकार अग्रसर रहने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर महाविद्यालय के भूगोल विभाग प्रभारी डा. रजनीश कुमार एवं अंग्रेजी विभाग प्रभारी डा. प्रीति वर्मा ने तीनों छात्रों को शुभकामनाएं दीं।