Visitors have accessed this post 276 times.

हाथरस : श्यामकुंज स्थित एम0एल0डी0वी0 पब्लिक इण्टर काॅलेज में मकर-संक्रान्ति के पर्व के अवसर पर खिचड़ी भोज का भव्य आयोजन किया गया जिसमें पूनम सिंह के निदेर्षन में छात्र-छात्राओं, शिक्षक-शिक्षिकाओं मोनिका दुबे, सुमिति शर्मा, राधा सारस्वत, मानसी वर्मा, प्राची शर्मा, नेहा उपाध्याय, राजेन्द्र प्रसाद, मनीष कुमार, पुनीत गुप्ता, आर0 के0 शर्मा0 संजय मिश्रा आदि का सहयोग रहा। द्वारा खिचड़ी बनाकर सभी को उसका वितरण किया गया।

कायर्क्रम को संबोधित करते हुये संस्था के डायरेक्टर स्वंतत्र कुमार गुप्त ने बतलाया कि सूर्य के मकर राषि में प्रवेष करने पर मकर-संक्रान्ति का पवित्र पर्व सम्पूर्ण भारत में उत्साह एवम् उमंग के साथ मनाया जाता है। इस पर्व को फसल के स्वस्थ मौसम की शुरूआत के रूप में भी मनाया जाता है। महाभारत और पुराणों के अनुसार महर्षि विष्वामित्र को इस उत्सव की शुरूआत करने का श्रेय दिया जाता हेै। महाभारत काल में अपने के दौरान पाण्डवों ने मकर संक्रान्ति मनाकर खिचड़ी भोग का प्रसाद वनवासियों को वितरित किया था। इस अवसर पर ब्राह्मणों एवम् निधर्नों को खिचड़ी, गजक, गुड़ एवम् वस्त्र तथा दक्षिणा देकर समाज के सनातनी पुण्य का लाभ उठाते है लाखों करोड़ों की संख्या में पावन गंगा में स्त्री/पुरूष सपरिवार डुबकी लगाकर पुण्य के भागीदार बनते है।
कायर्क्रम को सफल बनाने में काॅडिर्नेटर शैलकान्ता गुप्ता, डिप्टी डायरेक्टर कुमुद कुमार गुप्ता, प्रषासनिक प्रमुख हर्षित गुप्ता, एडवोकेट प्रधानाचार्या पूनम वार्ष्णेय, आर0 के0 एस0 के0 इण्टरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या प्रियंका गुप्ता, अंकित वार्ष्णेय, कृष्ण कान्त शास्त्री, विमल शर्मा, सत्यवती, चारू गुप्ता, डाॅ0 लक्ष्मी कान्त चैहान, आदि का सहयोग रहा।
अन्त में संस्था के डायरेक्टर स्वतंत्र कुमार गुप्ता ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।