Visitors have accessed this post 133 times.

सिकंदराराऊ : हिंदू परिषद बजरंग दल एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सिकंदराराऊ एवं पुरदिलनगर ने श्रावण मास में मीट की खुली बिक्री को प्रतिबंधित कराने एवं विद्युत व्यवस्था को सुचारू कराने के संबंध में संयुक्त रूप से उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि 4 जुलाई 2023 से हिंदुओं की धार्मिक आस्था का पर्व श्रावण मास प्रारंभ हो चुका है। जैसा कि विदित है श्रावण मास में कावड़ यात्रा प्रारंभ हो जाती है। जिसके चलते नगर में सड़कों पर शिव भक्तों का रेला नजर आता है। शासन द्वारा उन मार्गों पर खुलेआम मीट की बिक्री प्रतिबंधित है जहां होकर शिवभक्त गुजरते हैं। ऐसे में नगर की सड़कों के किनारे मीट की खुली बिक्री नहीं होनी चाहिए जबकि सिकंदराराऊ में सभी मुख्य मार्गों पर खुलेआम मीट की बिक्री हो रही है जिसको तत्काल प्रभाव से बंद कराया जाए। वहीं दूसरी ओर पिछले एक माह से नगर की विद्युत व्यवस्था पूर्ण रूप से चरमराई हुई है। लोकल फॉल्ट रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसी स्थिति में विद्युत विभाग के एसडीओ , जेई एवं बिजलीघर के अन्य सभी कर्मचारी फोन भी नहीं उठाते हैं। नगर में किसी भी समय कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। नगर में विद्युत आपूर्ति को सुचारू बनाए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाना अत्यंत आवश्यक है । नगर पालिका सिकंदराराऊ द्वारा युवाओं के लिए नगरपालिका क्रीड़ा स्थल परिसर में एक जिम की व्यवस्था की गई है। जिसमें एक समुदाय विशेष के कुछ लोग आकर अपना आधिपत्य जमाते हैं और किसी अन्य को उसका लाभ नहीं लेने देते हैं और विवाद करने पर आमादा हो जाते हैं। गत दिनों इस बात को लेकर एक बार विवाद हो चुका है। विवाद की वीडियो भी वायरल हो रही है जब अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से बात की गई तो उन्होंने घटना से अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि उनके संज्ञान में ऐसी कोई घटना नहीं है। जनहित में इन सभी बिंदुओं पर कार्रवाई की जाए।
ज्ञापन देने वालों में विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष बबलू सिसोदिया, नगर मंत्री भानू प्रताप सक्सेना, विहिप के मीडिया प्रभारी पवन वार्ष्णेय, धर्माचार दीपक सक्सेना, उपाध्यक्ष श्याममूर्ति वार्ष्णेय,उपाध्यक्ष नीरज उर्फ नीरू, बजरंग दल सहसंयोजक डीके, शशांक वार्ष्णेय, बजरंग दल सहसंयोजक उदय पुंढीर, सभासद राज वार्ष्णेय, अखिल वार्ष्णेय, अमन गुप्ता हिंदूवादी, एवं विश्व हिंदू परिषद कमेटी पुरदिलनगर मौजूद रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-