Visitors have accessed this post 114 times.

सिकंदराराऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री व वैश्य समाज उत्तर प्रदेश के संरक्षक नंद गोपाल गुप्ता नंदी भैया के पुनरप्राप्त जन्मदिवस के उपलक्ष में वैश्य समाज उत्तरप्रदेश (नंदी ग्रुप) के जिलाउपाध्यक्ष रितिक गुप्ता के नेतृत्व में रेलवे स्टेशन सहित पिछडी बस्तियों में फल, बिस्किट, पेयजल वितरित किये गए।
इस दौरान जिलाउपाध्यक्ष रितिक गुप्ता ने कहा कि केबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी भैया पर 13 वर्ष पूर्व 12 जुलाई 2010 को व्यापारियों व वैश्य समाज के हितों के लिए संघर्ष के दौरान गुंडों द्वारा आरडीएक्स रिमोट बम से जानलेवा हमला किया गया था, इस हमले में 2 लोगों की मौत भी हो गयी थी। नंदी भैया 7 दिन कौमा में रहने के बाद मौत को मात दी और 7 महीने इलाज के दौरान 14 ऑपरेशन के बाद पुनः दोगुनी ऊर्जा के साथ प्रयागराज के साथ पूरे प्रदेश में वैश्य समाज और व्यपारी समाज के लिए तत्परता से कार्य कर रहे है। इस हमले के बाद व्यापारी समाज व वैश्य समाज के लोग 12 जुलाई को व्यापारी साहस दिवस के रूप में मानते है।
इस अवसर जिलाउपाध्यक्ष रितिक गुप्ता, भाजपा नेत्री मीरा माहेश्वरी, इंद्र देव पालीवाल,विशाल वार्ष्णेय, बिभोर माहेश्वरी, कृष्णा माहेश्वरी, आदि लोग मौजूद रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-