Visitors have accessed this post 144 times.

हाथरस : 20 जुलाई, नगर पालिका परिषद, हाथरस की अध्यक्ष श्वेता चौधरी के पति व लोक सभा के पूर्व सांसद राजेश दिवाकर ने लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।
पूर्व सांसद राजेश दिवाकर ने मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को बताया कि नगर पालिका परिषद, हाथरस का सीमा विस्तार हुआ है सीमा विस्तार होने के कारण जो नवीन क्षेत्र नगर पालिका परिषद, हाथरस में जुड़ें है, इन क्षेत्रों के विकास के लिए विशेष कार्ययोजना बनाकर कार्य कराने की आवश्यकता है इन क्षेत्रों को अमृत योजना का लाभ भी नहीं मिल सका है तथा पालिका के बडे़ हुए क्षेत्रों मे पेयजल, सड़के, सीवर लाइन तथा पार्क आदि की सुविधाऐं विकसित करने की आवश्यकता है, नगर व क्षेत्र में विकास सम्बंधित योजनाओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया और नगर के विकास कार्य सम्बंधित प्रस्तावों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नगर के विकास सम्बंधित योजनाओं के प्रस्तावों पर विचार करते हुए भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।
आपको बताते चले कि इस दौरान पूर्व सांसद ने अपने नगर में विकास योजनाओं पर मुख्यमंत्री योगी से विस्तृत चर्चा की। जिसमें शहर में बेहतर सफाई व्यवस्था ड्रेनेज सिस्टम आदि की आवश्कता के विषय में चर्चा की।
साथ ही पूर्व सांसद ने हाथरस नगर की ऐतिहासिक तथा धार्मिक पहचान कराते हुये बताया कि हाथरस वृज की द्वार देहरी के रूप में जाना जाता है तथा यह एक प्राचीन तथा ऐतिहासिक नगरी है, यहां के प्रसिद्ध दाऊजी मंदिर पर प्रतिवर्ष लक्खी मेला का आयोजन 110 वर्ष से लगता आ रहा है जिसमें लाखों की संख्या में दूर दूर से लोगो आते है उक्त मेला प्रांगण क्षेत्र के (किला परिसर) के सौन्दर्यीकरण की भी आवश्यकता है इसके अलावा अन्य धार्मिक स्थलों व प्राचीन मन्दिरों व अन्य ऐतिहासिक धरोहरों के सर्वागीण विकास की भी मांग रखी है।
आपको यह भी अवगत कराना है कि पूर्व सांसद राजेश दिवाकर तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2014-2017 के संसदीय कार्यकाल में साथ साथ लोकसभा सांसद रहे तथा 2018 में पूर्व सांसद के आग्रह पर मुख्यमंत्री हाथरस पधारे तथा बहुप्रतिक्षित तालाब ओवरव्रिज का शिलान्यास दिनांक 23 जुलाई 2018 को किया सांसदीय कार्यकाल में साथ साथ रहने के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व सांसद से भलिभॉति परिचित है ।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-