Visitors have accessed this post 144 times.

सिकंदराराऊ : महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, सिकंदरा राऊ, हाथरस में वृक्षारोपण और सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन प्राचार्या प्रो. शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन में हुआ। आज वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या प्रो.शैफाली सुमन ने समस्त प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति में महाविद्यालय परिसर में अमरूद औऱ जामुन का पौधा रोपित कर की। प्राचार्या ने वृक्षों के समुचित प्रबंधन हेतु जिओ टैगिंग करवाई और सभी प्राध्यापकों और छात्र-छात्राओं को वृक्षों का अभिभावकत्व स्वीकारने हेतु आह्वांवित और प्रेरित किया। आज महाविद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम के अतिरिक्त सड़क सुरक्षा जागरूकता विषय पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ।
महाविद्यालय की प्राचार्या ने सड़क सुरक्षा पर छात्र-छात्राओं को जागरूक करने हेतु गुड़ सेमेटेरिन की जानकारी दी और उन्हें सड़क सुरक्षा के नियमों पर अमल कर सड़क सुरक्षा जागरूकता पहल को देश के नागरिकों तक पहुंचाने हेतु प्रेरित किया।
राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रभारी डॉ. हिमांशु राय ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने हेतु भारत में यूरोपीय मानकों को लागू करते हुए उच्च गुणात्मक सड़क निर्माण, ट्रैफिक संकेतांक, नियमावली एवं पुलिसिंग को और बेहतर करने की बात कही। इसके अतिरिक्त उन्होंने महाविद्यालय की प्राचार्या एवं प्राध्यापकों की उपस्थिति में सभी छात्र-छात्राओं के समक्ष सड़क सुरक्षा के 10 नियमों का वाचन करने के उपरांत सड़क सुरक्षा की शपथ भी दिलवाई।
इस अवसर पर प्रो.राम बहादुर, प्रो.मंजू उपाध्याय, डॉ.जितेन्द्र परमार, श्री बृजमोहन एवं अन्य विशिष्ट जन भी उपस्थित थे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-