Visitors have accessed this post 122 times.

सिकंदराराऊ : किसान मजदूर संगठन के जिला अध्यक्ष किसान नेता निशांत चौहान ने सिकंदराराऊ नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर ग्राम अरनोट की व नगर की विद्युत समस्या को लेकर एसडीओ का सैकड़ों ग्रामीणों के साथ घेराव कर एसडीओ को बिजली की समस्या से अवगत कराते हुए कहा कि नगर और ग्रामीण क्षेत्र में बिजली किसानों को रोस्टर के हिसाब से ना मिलकर मात्र 5 से 6 घंटे मिल रही है। रोस्टर के हिसाब से नगर को 22 घंटे सप्लाई और 18 घंटे ग्रामीण क्षेत्र के लिए सप्लाई निर्धारित है किंतु नगर में 10 से 12 घंटे एवम ग्रामीण क्षेत्र में मात्र 6 घंटे बिजली मिल रही है इधर धान की फसल के लिए पानी के लिए निजी नलकूपों को बिजली की आपूर्ति ना दिए जाने से धान की फसल सूखने की कगार पर है।नगर की विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है । बार बार बिजली के आने जाने से लोगों का गर्मी में बुरा हाल है।ट्रिपिंग से नगर में 1घंटे बिजली चलेगी तो 2 घंटे बिजली गायब हो जाएगी जिससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है ।
एसडीओ ने 7 दिन में विद्युत समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है । यदि 7 दिन के अंदर विद्युत व्यवस्था को सही नहीं किया गया तो किसान मजदूर संगठन स्थानीय विद्युत उपखंड कार्यालय पर ताला जड़ने का कार्य कर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन करेगा।
पूर्व प्रधान महेंद्र पाल सिंह ने कहा कि सराय फीडर से रात्रि में मात्र बिजली 3 से 4 घंटे मिलती है जिस से ना धान की सिंचाई हो पा रही है। न रात को किसान आराम से सो पा रहा है।
घेराव करने वालों में पूर्व प्रधान महेंद्र पाल सिंह, हर्षित जादौन, जयपाल सिंह चौहान, जैकी ठाकुर, अजय जादौन, विवेक जादौन, छोटू शिवम जादौन, धर्मेंद्र शर्मा, संतोष बघेल, बंटी ठाकुर, गोपाल जादौन, हिमांशु जादौन, लव ठाकुर, हिमांशु ठाकुर, दीपू ठाकुर, दक्ष ठाकुर, सतेंद्र सिंह, उदय सेंगर आदि लोग उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :-