Visitors have accessed this post 119 times.

हाथरस : आजकल के बच्चों को हमारे पूर्वजों की महान धरोहर श्री रामायण जी, की या तो बिल्कुल जानकारी नहीं है या फिर काफी अल्प जानकारी है। ऐसे में उनकी इस जानकारी को बढ़ाने और भगवान श्री राम के चरित्र को फैलाने के उद्देश्य से निस्वार्थ सेवा संस्थान द्वारा एक श्री रामायण आधारित क्विज कंपटीशन कराया जा रहा है। यह कार्यक्रम रविवार 20 अगस्त 2023 को दून पब्लिक स्कूल आगरा रोड पर सुबह 9 बजे से आयोजित कराया जाएगा। कार्यक्रम में कोई भी विद्यार्थी जो कक्षा 9 से 12 तक का हो भाग ले सकता है। सीमित सीट बाकी है l हाथरस शहर के विभिन्न स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए निशुल्क रूप से फॉर्म उपलब्ध कराए गए हैं, ताकि अधिक से अधिक युवा इसका हिस्सा बन सकें।
अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया निस्वार्थ सेवा संस्थान के इस कदम से आजकल के आधुनिक युवाओं में,जो अपने रीति, रिवाज़, संस्कार, और धर्म ग्रंथों को भूलते जा रहे हैं, उनमें हमारे पूर्वजों द्वारा दिए गए संस्कार आदि का संचार होगा। इस कंपटीशन के बाद वह मर्यादा पुरुषोत्तम राम को जानेंगे, अपनी बेमिसाल भक्ति के लिए प्रसिद्ध हनुमान को जानेंगे।
आप लोग भी निस्वार्थ सेवा संस्थान की इस पहल का हिस्सा बने और अधिक से अधिक संख्या में इस कंपटीशन में अपने बच्चों को भाग दिलवाएं। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सुनील अग्रवाल द्वारा की जा रही है, उनके साथ उनकी इस टीम में सीए प्रतीक अग्रवाल, हिमांशु गौड़ (कातिब),नितिन अग्रवाल,वरुण अग्रवाल,ध्रुव वार्ष्णेय,निस्कर्ष गर्ग,आदि शामिल हैं।अधिक जानकारी के लिए नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं 97114 58528, 87550 54555 ।