Visitors have accessed this post 100 times.

सिकंदराराऊ : नगर पालिका परिषद के बराबर से कैनाल कोठी रोड पर स्थित प्राचीन शिव मंदिर के रास्ते पर एक समुदाय विशेष द्वारा अवैध तरीके से कब्जा करने की शिकायत एवं सड़क निर्माण की मांग के संबंध में ज्ञापन उपजिलाधिकारी को दिया गया था।जिसमें राजस्व टीम द्वारा उक्त मार्ग पर चिन्हित कर जांच रिपोर्ट दे दी गई। किंतु अभी तक मार्ग को न ही कब्जा मुक्त किया गया और न ही मार्ग को पक्का कराया गया। जिसकी वजह से गस्त के दौरान पुलिस की गाड़ी नहीं पहुंच पाती। उक्त मार्ग पर 4 दिन के अंदर दो चोरियां हो गई है। प्राचीन शिव मंदिर की दीवार काट कर घंटे चुरा कर चोर ले गए और एक जनरेटर की भी चोरी हुई किंतु प्रशासन का कोई ध्यान इस ओर नहीं है। बरसात के समय शिव मंदिर तक जाने में भक्तों को बहुत परेशानी होती है।
लोगों ने कहा है कि यदि 15 दिन में उक्त मार्ग से कब्जा मुक्त नहीं हुआ और सड़क निर्माण नहीं कराया गया तो सैकड़ों लोगों के साथ उक्त मार्ग पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने पर बाध्य होंगे।
सड़क निर्माण की मांग करने वालों में किसान मजदूर संगठन के जिला अध्यक्ष निशांत चौहान, मनोज वर्मा, जयपाल सिंह चौहान, संतोष बघेल, अभिषेक वार्ष्णेय राजाजी, दीपक गौड़, भूपेंद्र यादव, डॉ हरी सेंगर आदि लोग उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें :