Visitors have accessed this post 127 times.

हाथरस। बिखरी हुई प्रणालियों को एक निश्चित उद्देश्य के साथ श्रृंखला बद्व करना और उन्हें एक साथ जोड़ने की कला जैसे गुणों से परिपूर्ण दून पब्लिक स्कूल, हाथरस के योग्य व कमर्ठ प्रधानाचार्य जे.के. अग्रवाल को सी.बी.एस.ई. बोर्ड की ओर से जनपद हाथरस के समस्त सी.बी.एस.ई. बोर्ड से अपिफलीऐटिड विद्यालयों के समन्वयक ;कोआडिर्नेटरद्ध के पद से सुशोभित किया गया है।
प्रधानाचार्य के लिए यह पद खास तब बन गया, जब 23 सितंबर 2023 को ही उनके अवतरण दिवस के दिन ही उन्हें इस खूबसूरत जिम्मेदारी से सीबीएसई सीओई राजेश सेठी से प्राप्त नियुक्ति पत्रा से नवाजा गया, जो उनके लिए सुंदर उपहार बन गई। प्रधानाचार्य को जनपद हाथरस के ट्रेनिंग कोआडिर्नेटर पद उनके गुणों-शिक्षा के क्षेत्रा में विभिन्न विषयों को लेकर विशेष योग्यता, नेतृत्व की क्षमता, मूलभूत उत्तरदायित्व का निवर्हन, उच्च प्रबंधन क्षमता, सामंजस्य एवं एकता स्थापित करना, संस्थाओं के उद्देश्यों और लक्ष्यों को प्राप्त करने की क्षमता को देखते हुए सी.बी.एस.ई. बोर्ड ने उन्हें इस पद के योग्य समझकर सम्मानित किया। जेके अग्रवाल स्वयं भी सीबीएसई के जाने माने रिसोर्स पसर्न हैं जिन्हे टीचर ट्रैनर अवाॅडर् सीबीएसई के कौशल विभाग के डायरेक्टर बिश्वजीत शाह के कर कमलों से प्राप्त है।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य ने कहा कि मैं इस पद की गरिमा को ध्यान में रखते हुए जनपद के समस्त विद्यालय प्रमुखों एवं उनके शिक्षकों के कार्य उद्देश्यों को सुचारू रूप से पूर्व करने में सहायक की भूमिका का निर्वहन करुंगा। शिक्षकों में उनकी क्षमता के अनुरूप आत्मविश्वास पैदा करना, रोचक गतिविधियों के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्रा में असंख्य अवसरों का ज्ञान प्रदान करना, शिक्षकों में सकारात्मक सोच विकसित करना एवं प्रशिक्षण को रोचक बनाना, मेरी प्राथमिकता में शामिल होगा। समस्त शिक्षक संगठनों के साथ मिलकर-सहयोग से कार्य करने की प्रवृत्ति को विकसित करूंगा। जिस तरह पुष्पों को एक धागे में पिरोकर सुंदर हार बनता है, वैसे ही हम सब एकरूपता से संगठित होकर जनपद की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाएंगे।