Visitors have accessed this post 106 times.

अलीगढ़ के मुक्ताकाश मंच पर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति का मंडलीय पत्रकार महासम्मेलन भव्य तरीके से संपन्न हुआ ।कार्यक्रम का शुभारम्भ अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय सचिव राजदीप तोमर ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के कार्यक्रम में मथुरा,अलीगढ़ हाथरस, बुलंदशहर, एटा सहित अन्य जिलों के पत्रकारों ने शिरकत की।कार्यक्रम की अध्यक्षता सहायक सूचना निदेशक संदीप सिंह अलीगढ़ के द्वारा की गई। अतिथियों में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश प्रभारी राहुल शर्मा व भारतीय किसान सेना के राष्ट्रीय संगठन प्रभारी मोहम्मद शमी , मोहम्मद अफरोज सहित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रौक्टर प्रोफेसर वसीम अली, हाथरस के अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के जिला अध्यक्ष विनय चतुर्वेदी , वरिष्ठ समाजसेवी कुलदीप सिंह नादर, उपस्थित रहे।
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के प्रौक्टर वसीम अली ने संबोधन में अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की जमकर प्रशंसा की। वसीम अली ने कहा कि अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति द्वारा जो पत्रकार सम्मेलन किया जा रहा है इससे पत्रकारों की बुनियाद मजबूत होगी। पत्रकार समाज का आईना होता है जो सरकार व पक्ष विपक्ष को आईना दिखाता है।
अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय सचिव राजदीप तोमर ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की अत्यधिक महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मीडिया कर्मी सही मायने में समाज सेवा का कार्य करते हैं। सदैव समाज के प्रति पूरी तरह समर्पित रहते हैं और निरंतर लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान देते हैं ।
राष्ट्रीय संगठन प्रभारी मोहम्मद वसीम मोहम्मद शमी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय किसान सेना हमेशा पत्रकारों के लिए तैयार रहेगी। पत्रकारों को जब भी किसान सेना की जरूरत पड़ेगी तो किसान सेना के द्वारा पत्रकारों से कंधे से कंधा मिलाकर उनका साथ दिया जाएगा।
सहायक सूचना निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया कि पत्रकारों के द्वारा जो कार्यक्रम किया गया है, वह काफी भव्य और सुंदर कार्यक्रम आयोजित किया गया है। पत्रकार समाज का दर्पण होता है जो समय-समय पर समाज की कुरीतियों को सामने लाता है और आम जनता को सच्चाई से रूबरू कराता है।
कार्यक्रम की संयोजक शशि गुप्ता रहीं व सह संयोजक खालिक अंसारी व सह संयोजक आकाश सौनी व सह सह संयोजक मुशीर अहमद रहे। कार्यक्रम के आईटी सेल उत्तर प्रदेश के प्रभारी रईस सर, सादाब अहमद, देव प्रकाश देव, रंजीत सिंह, पुष्पकांत शर्मा सहित दर्जनों पत्रकार कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-