Visitors have accessed this post 31 times.

सिकंदराराऊ : शासन द्वारा प्रदत्त निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों का ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों में वितरण करा दिया गया है।अविभावकों से अपेक्षा है कि वे बच्चों को नियमित विद्यालय पढ़ने हेतु भेजें ।शिक्षक भी बच्चों को मनोयोग से पढ़ाएं।
उक्त बातें नवागत खंड शिक्षा अधिकारी विजय सिंह चौहान ने उच्च प्राथमिक विद्यालय नगरिया में बतौर मुख्य अतिथि बच्चों को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब बच्चों के लिए यूनिफार्म, बस्ता, जूता, मोजा, स्वेटर, एमडीएम आदि योजनायें निःशुल्क चलाई जा रहीं हैं ।ऐसे में माता- पिता और अभिवावकों का भी दायित्व बनता है कि वे बच्चों को नियमित विद्यालय में पढ़ने के लिए भेजें। प्रयास है कि शीघ्र ही ब्लॉक को निपुण कर प्रदेश स्तर पर जगह बनायी जायेगी। साथ ही शिक्षक भी पूर्ण मनोयोग से अपने कर्तव्यों का पालन करें, क्योंकि शिक्षक ही राष्ट्र निर्माता है।
निःशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण के दौरान नीलम शर्मा प्रधानाध्यापिका, कृष्ण कांत कौशिक प्रधानाध्यापक, ग्राम प्रधान रूम सिंह, बबलू सिंह, प्रेरणा चंद्रवती, ओमवीर सिंह, बादशाह शर्मा, प्रेमदत्त, शेखर राजपूत अमित द्विवेदी, धर्मेंद्र त्यागी, विवेक कुमार आदि अध्यापक एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-