Visitors have accessed this post 72 times.

सिकंदराराऊ : अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशिभूषण सिंह एवं प्रदेश अध्यक्ष शिव कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव अजीत कुमार मिश्र से मिला। फार्मेसी शिक्षा क्षेत्र में कार्यरत अध्यापकों के हित में विभिन्न मांगो को लेकर वार्ता की और उसके उपरांत एक ज्ञापन सौंपा।
एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशिभूषण सिंह ने कहा कि फार्मेसी कॉलेज के निरीक्षण करने के लिए अनट्रेंड शिक्षकों को भेजा जाता है। उनको फार्मेसी संवर्ग की कोई जानकारी ही नहीं होती। जबकि फार्मेसी काउंसिल आफ इंडिया द्वारा अनुभवी फार्मेसी निरीक्षक के द्वारा ही निरीक्षण कराया जाता है। उसी तर्ज पर यहां भी अनुभवी फार्मेसी जगत से जुड़े अध्यापकों द्वारा ही कराया जाए साथ ही प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा पॉलिटेक्निक कॉपी मूल्यांकन राशि और मूल्यांकन लिमिट को अध्यापक हित में बढ़ाना चाहिए।
अलीगढ़ मंडल महासचिव राजीव चतुर्वेदी ने कहा कि संगठन फार्मासिस्ट बंधुओं के हित की लड़ाई लखनऊ से लेकर दिल्ली तक लड़ रहा है। सभी फार्मासिस्ट एकजुट रहें। एकजुट होकर ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। सभी लोग भली भांति परिचित हैं, पीपीआर 2015 विभिन्न राज्यों में लागू होने के बाद भी उत्तर प्रदेश में लागू नहीं हुआ है। लेकिन संगठन द्वारा फार्मासिस्ट हित में पीपीआर 2015 लागू करवाने के लिए उच्च न्यायालय में केस फाइल किया गया है। इसी वर्ष न्यायालय का आदेश फार्मासिस्ट के पक्ष में आते ही शासन को लागू करना होगा। हजारों की संख्या में फार्मासिस्ट बंधु इससे लाभान्वित होंगे। संगठन फार्मेसी जगत के सभी संवर्गों के हित की लड़ाई लड़ रहा है।
प्राविधिक शिक्षा परिषद् के सचिव अजीत कुमार मिश्र ने सभी समस्याओं का शासन स्तर से शीघ्र समाधान कराने का आश्वासन दिया है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष शशिभूषण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार, अलीगढ़ मंडल महासचिव राजीव चतुर्वेदी, हरिओम सिंह जिलाध्यक्ष गोंडा, अनुज कुमार भारती आई.टी.सेल जिलाध्यक्ष गौतमबुद्धनगर आदि फार्मासिस्ट साथी उपस्थित रहे ।

INPUT – VINAY CHATURVEDI

यह भी देखें:-