Visitors have accessed this post 57 times.

सिकंदराराऊ । पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल द्वारा माननीय मुख्यमंत्री के जनपद हाथरस में दिनांक 27.04.2024 को प्रस्तावित कार्यक्रम के शांतिपूर्वक व सफल आयोजन के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी में लगे पुलिस अधिकारी व कर्मचारीगणों की ब्रीफिंग की गई । ब्रीफिंग में अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राराऊ डा आनन्द कुमार,क्षेत्राधिकारी सादाबाद गोपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी लाईन/यातायात हिमांशू माथुर एवं ड्यूटी में लगे अन्य अधिकारी/कर्मचारीगण मौजूद रहें ।

सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक हाथरस द्वारा हेलीपैड व कार्यक्रम स्थल पर लगे सम्पूर्ण पंडाल का निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये । ब्रीफिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक हाथरस द्वारा उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने-अपने ड्यूटी स्थलों का निरीक्षण कर लें और मौके पर जाकर आवश्यक व्यवस्थाओं का भी जायजा ले लें, जिससे आगामी दिवस में डयूटी करने में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े । ड्यूटी में लगे समस्त अधिकारी कर्मचारीगणों को समय से ड्यूटी प्वांइट पर पहुंचने तथा अपनी ड्यूटी का निर्वहन सतर्कता व सजगता के साथ करने हेतु निर्दिष्ट किया गया । डयूटी शालीनता एवं विनम्रता के साथ करें और आयोजकों से संपर्क कर कार्यक्रम को संपन्न कराने में अपना-अपना योगदान दें । पुलिस अधीक्षक द्वारा ड्यूटी पर लगाए गए अधिकारियों को दिए गए दायित्वों का निर्वहन पूरी जिम्मेदारी के साथ कर करने के निर्देश दिए ।
इसी क्रम में अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि सबसे अहम रूफटॉप एवं आवागमन मार्गों की डयूटी है, जिस पर विशेष ध्यान दिया जाए । सुरक्षा के दृष्टिगत प्वाइंट टू प्वाइंट ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए । यातायात व रूट व्यवस्था में लगे अधिकारीगणों को पूर्व में ही निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । पुलिस अधीक्षक द्वारा सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी में लगे कर्मियों को मुख्यमंत्री जी उ0प्र0 के जनपद से प्रस्थान करने के पश्चात ही ड्यूटी स्थान छोडने हेतु निर्दिष्ट किया गया ।

इनपुट : विनय चतुर्वेदी