Visitors have accessed this post 405 times.

सिकंदराराऊ : प्रधान संघटन और पंचायत सेक्रटरी ने एक जुट होकर तहसील कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया आपको बता दे कि प्रधान संगठन और ग्राम पंचायत अधिकारी को एसडीएम द्वारा वीते कल कोतवाली में बैठायें जाने से आक्रोशित ग्राम प्रधानों और पंचायत अधिकारियों द्वारा तहसील परिसर मे एसडीएम के कार्यालय के वहार धरना प्रदर्शन पर बैठकर एसडीएम की तानाशाही नीति को जमकर कोसा। वही प्रधानों ने चेतावनी दी है कि अगर एसडीएम द्वारा आगे से किसी भी प्रधान को विना बात के कोतवाली में बैठाया तो ईट का जबाव पत्थर से दिया जायेगा। उसके बाद एक ज्ञापन जिलाधिकारी के नाम एसडीएम विजय कुमार शर्मा को सौंपा।
सौंपे गये ज्ञापन में ग्राम प्रधानों और पंचायत अधिकारियों ने कहा कि उपजिलाधिकारी सिकन्दराराऊ द्वारा सोमवार को दिनेश कुमार ग्राम पंचायत अधिकारी और प्रधान को अनाधिकृत रूप से थानें में पूरे दिन बिठाये रखने एवं अनैतिक राशन डीलर का प्रस्ताव ग्राम पंचायत छौकरा विकास खण्ड सिकंदराराऊ पर जबरदस्ती हस्ताक्षर कराने के विरोध में मंगलवार को समस्त ग्राम पंचायत अधिकारी ग्राम विकास अधिकारी द्वारा एक दिवसीय सांकेतिक धरना तहसील परिसर पर दिया गया है। वही सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि यदि उपजिलाधिकारीा द्वारा भविष्य में इस तरह की कोई कार्यवाही की जाती है मजबूर होकर प्रधान संगठन व संघ को अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन हडताल इत्यादि करने हेतु बाध्य होना पडेगा जिसका पूर्ण उत्तरदायित्व शासन एवं प्रशासन का होगा।
इस दौरान प्रधानों के धरना को सम्वोधित करते हुये ग्राम प्रधान संगठन के जिला उपाध्यक्ष बबलू सिसोदिया ने कहा कि जिस प्रकार एसडीएम द्वारा जनप्रतिनिधि ग्राम प्रधान और पंचायत अधिकारी पर राशन डीलर के प्रस्ताव पर अवैध रूप से दबाव बनाकर हस्ताक्षर करानें और नही करने पर उनको कोतवाली पुलिस के हवाले करने की घटना निंदनीय है। अगर एसडीएम द्वारा पुन: किसी प्रधान के साथ इस प्रकार की अनैतिक कार्यवाही की गयी तो समस्त प्रधान सडकों पर आकर आन्दोलन करने पर मजबूर होगें |

INPUT – Ravindra yadav