Visitors have accessed this post 2131 times.

सासनी (हाथरस) : वह दिन जब हमारे राष्ट्र ने स्वतंत्रता की सुबह देखी थी, यहाँ है। जिस दिन हमारे देश की आजादी, खुशी, उजाले, थके हुए द्रव्यमान का तेज प्रकाश दिखाई दिया और उन्होंने वर्षों के शोषण के बाद ताजी हवा में सांस ली। इस दिन के बारे में सबसे रोमांचकारी भावनाओं में से एक है जब सड़कों, स्कूलों और घरों में सभी स्वतंत्रता की धुन के साथ बज रहे हैं। गाने जो हमें रात में वापस ले जाते हैं जब दुनिया सोती थी और एक राष्ट्र स्वतंत्रता के साथ पैदा हुआ था।

यह बातें शनिवार को सीमेक्स इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल बरसें में हाथरस सहोदया स्कूल कॉम्पलैक्स के बैनर तले आयोजित पैट्रियोटिक सिंगिंग प्रतियोगिता के दौरान मुख्यातिथि के रूप में मौजूद सेंटफ्रांसिस विद्यालय हाथरस के प्रधानाचार्य फादर रॉर्वट वर्गीज ने प्रकट किए। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य मुकेश कुमार शर्मा, मुख्य अतिथि फादर रावर्ट वर्गीज, अन्जली मिततल, डॉ0 विकास सिंह आदि द्वारा मां सरस्वती के छबिचित्र के सामने दीप जलाकर एवं माल्यार्पण कर संयुक्त रूप से किया। कार्रक्रम में करीब एक दर्जन से अधिक विद्यालयों के बच्चों ने प्रतिभाग किया। बच्चों नें सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गान पर मनमोहक प्रस्तुतियाँ दीं।
इसके बाद हाथरस के सी0 बी0 एस0 ई0 से सम्बद्ध विभिन्न आगन्तुक स्कूलों द्वारा पैट्रियोटिक सिंगिंग पर मनमोहक प्रस्तुतियाँ दीं। बच्चों ने देशभक्ति और भारतीय संस्कृति पर दी गई। इस अवसर पर स्कूल के प्रधानचार्य ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि किसी भी प्रतियोगिता को खेल भावना से खेला जाना चाहिए। हार या जीत का महत्व नहीं है। हार हो जाने पर हताश नहीं होना चाहिए, उससे सबक लेकर गलतियों को भविष्य में नहीं दोहराना चाहिए। पैट्रियोटिक सिंगिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर यूनियन पब्लिक स्कूल, द्वितीय स्थान सेंट फ्रांसिस, तृतीय स्थान पर लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल, चतुर्थ स्थान पर सीमेक्स इंटरनेशनल और एसएसबी स्कूल तथा पाँचवे स्थान पर सेंट विवेकानंद स्कूल रहे।
इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका डॉ0 श्याम सुंदर शर्मा और डॉ0 पवित्रा शर्मा ने निभाई। स्कूल के निदेशक अरूण कुमार सिंह एवं चेयरपर्सन सीमा सिंह ने सभी विजेता टीमों एवं प्रतिभागिता करने वाले समस्त स्कूलों को साथ-साथ आगे बढते रहने के लिए प्रोत्साहन एवं बधाई दी।

 

यह भी देखे : हाथरस में इस जगह मिलता है सबसे सस्ता घरेलू सामान

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp