Visitors have accessed this post 1104 times.

अलीगढ़। सहारनपुर के पत्रकार आशीष कुमार व उसके छोटे भाई की निर्मम हत्या से उत्तर प्रदेश के पत्रकारों में गहरा रोष व्याप्त है। जिसके चलते अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की अलीगढ़ मण्डल इकाई ने संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजदीप तोमर के आव्हान पर ,जिलाध्यक्ष तपन शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों पत्रकारों ने घण्टाघर से बाइक रैली निकालकर जिलाधिकारी, एसीएम द्वितीय प्रवीण यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपते हुए, मृतक पत्रकार आशीष के परिवार को 50-50 लाख रुपए आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की और पत्रकार सुरक्षा कानून को पत्रकारों के हित में लागू करने के लिए मांग की ।

जिलाध्यक्ष तपन शर्मा ने कहा कि पूरे प्रदेश में पत्रकार समुदाय अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। आए दिन पत्रकारों की जीवन लीला समाप्त की जा रही है। तरह-तरह से पत्रकारों का उत्पीड़न होता आया है। पत्रकारों द्वारा की गई शिकायत पुलिस द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दी जाती है। इसलिए अब अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति चैन से नहीं बैठेगी और शासन प्रशासन को पत्रकारों के हित में कार्य करने ही होंगे।


जिला सचिव धर्मेन्द्र राघव ने कहा कि पूरे प्रदेश में हर जिले से अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर रोष प्रकट कर रहे हैं, और जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलन किया जाएगा। धर्मेन्द्र राघव ने पत्रकार आशीष की निर्मम हत्या कांड पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कानून में असामाजिक तत्व बेखौफ हो गए हैं। गोबर जैसे मामूली बात पर दो लोगों की जान लेने से साबित होता है। कि प्रदेश सरकार की नीति समाज विरोधी लोगों को बढ़ावा दे रही हैं।
जिला उपाध्यक्ष चन्द्र विजय सिंह यादव ने मृतक पत्रकार आशीष के परिजनों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा और मृतक के परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाए जाने की मांग की।


इस मौके पर अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजदीप तोमर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जल्द पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किये जाने की मांग की और हा कि अगर पत्रकारों की मांगे जल्द नहीं मानी गयीं तो समूचे प्रदेश में पत्रकार आन्दोलन को मजबूर होंगे ।
इस ज्ञापन के दौरान अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के प्रदेश सचिव राहुल शर्मा भी मौजूद रहे ।


इस दौरान अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के जिला अध्यक्ष तपन शर्मा , जिला सचिव धर्मेन्द्र राघव,चन्द्र विजय सिंह,सत्यवीर सिंह यादव,विजय प्रताप सिंह,नौशाद अब्बासी,संजय सोनी, दीपक कश्यप, सचिन आजाद,फकरूद्दीन अहमद, धनेन्द्र प्रताप सिंह, महिला प्रकोष्ठ से शशी गुप्ता,पूनम यादव, लवली सिंह,रूबी तौमर,वली हैदर, मुशीर अहमद, अजय कुमार यादव, अनिल वर्मा, भीम प्रकाश,घनश्याम सिंह,बबलू,आदि दर्जनों पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

यह भी देखे : हाथरस के इस मॉल में मिलता है घर का सारा सामान भारी छूट पर

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp