Visitors have accessed this post 357 times.

दिल्ली : जी हाँ दोस्तों अगर आप भी और ज्यादा अपनी स्किन को लोंग टाइम हेल्दी रखना चाहते हैं, तो बॉलीवुड स्टार की तरह आप भी इस टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

इसके लिए आपको पैसे या कोई भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. यह मात्र 1 घरेलू नुस्खा है। जो आप बिना किसी ज्यादा मेहनत के आसानी से यह नुस्खा आजमा सकते हैं,
दोस्तों बॉलीवुड के अधिकतर स्टार का कहना है कि बर्फ से मुंह धोने से चेहरा एकदम नीट एंड क्लीन हो जाता है,
जी हां आप सोचते होंगे बॉलीवुड सेलेब्स इतने हेल्दी स्किन कैसे रखते हैं, तो इसके पीछे का राज बर्फ ही है, बॉलीवुड सेलेब्स कैटरीना कैफ, दिशा पाटनी और सलमान खान जैसे अन्य कई एक्टर्स कहते हैं, कि ठंडे पानी से मुंह नित्य दिन धोना चाहिए, महंगे प्रोडक्ट्स से चेहरे को मेंटेन करने के साथ-साथ यदि आप रोजाना बर्फ से फेस वॉश करेंगे तो आपका चेहरा ग्लो करेगा।
सलमान कैटरीना और दिशा के साथ-साथ आपने सभी स्टार में समानता देखी होंगी. क्योंकि यह लोग बर्फ का प्रयोग अधिक करते हैं।
अब आप सोच रहे होंगे कि यह हम क्या अजीब बात कर रहे हैं। तो दोस्तों यह एकदम सच है. क्यूकि बर्फ का फर्क हमारे फेस पर बहुत पड़ता है, यदि आ प सुबह सोकर उठते हैं, तो आपने देखा होगा कि हमारा चेहरा सुज जाता है ,ऐसे में यदि आप बर्फ का प्रयोग करेंगे तो सूजन को बर्फ पटका देता है. यदि आप थके हुए हैं, तो फेस को बर्फ के पानी से धोएं इससे आपको ताजगी मिलेगी.
वही दोस्तों आपको बताए गर्म पानी से चेहरे के पोर्स खुलते हैं लेकिन बर्फ उल्टा काम करता है, यह चेहरे के पोर्स को छोटा करता है, इससे पोर्स क्लीन रहते हैं. तथा एक्ने व पिंपल जैसी प्रॉब्लम्स को दूर हो प्रॉब्लम दूर होती हैं. बर्फ का पानी हमें जवा रखता है,
यह तरकीब सेल्स रिकवरी के लिए मदद देता है बर्फ के पानी से मुंह धोने से झुरियां भी नहीं होती है।
तो यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि जब स्किन समस्या नहीं होगी तो पोर्स टाइप रहेंगे स्किन फ्रस रहेगी, चेहरा ग्लो करेगा इस प्रक्रिया से गाल गुलाबी रहेंगे. ऑइली स्किन बर्फ के पानी से दूर होती है। क्योंकि दोस्तों हमारा चेहरा बाहरी वातावरण में ज्यादा एक्सपोज रहता है, और हम स्किन केयर नहीं कर पाते हैं। तो बर्फ या बर्फ का एकदम ठंडा पानी प्रयोग करने से ऐसी सभी समस्याओं से निजात मिलती है।

रिपोर्ट : दीपिका पाथरे

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here