Visitors have accessed this post 416 times.

बोर्ड परीक्षाएं 18 फरवरी से शुरू हो जाएंगी, लेकिन गांव मिढ़ावली और नगला दुर्जिया में 10 फरवरी से बिजली नहीं आ रही है। दिन में कुछ घंटे ही बिजली सप्लाई मिल रही है, लेकिन शाम से लेकर पूरी रात तक दोनों गांव में अंधेरा छाया रहता है, जिससे बोर्ड परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी नहीं कर पा रहे। बच्चे मजबूरी में मोमबत्ती और लैंप की रोशनी में पढने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने इस बाबत एसडीएम से भी शिकायत की है, लेकिन अभी तक शिकायत का समाधान नहीं हो सका है।
गांव निवासी लोकेंद्र छोंकर ने बताया कि गांव 10 फरवरी से गांव मिढ़ावली और नगला दुर्जिया में रात के समय बिल्कुल भी बिजली नहीं आ रही है। सिर्फ रोस्टर के अनुसार दिन में ही आपूर्ति मिल रही है, जिससे हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा देने वाले छात्र छात्राएं परीक्षा की तैयारी ठीक ढंग से भी नहीं कर पा रहे। शाम होते ही दोनों गांव में आर्थिक रूप से कमजोर घरों में बच्चे लैंप और मोमबत्ती की रोशनी में पढने को मजबूर हैं।
किसानों को भी फसलों की सिंचाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। छात्र वर्षा छोंकर, पायल छोंकर, मधु छोंकर, करन, सौरभ दीक्षित, काजल, रोहित आदि ने प्रशासनिक अफसरों से मांग की है कि बोर्ड परीक्षा के समय तो बिजली दी जाए, जिससे कि वह परीक्षाओं की तैयारी कर सकें।

INPUT : Akhilesh kumar

यह भी पढ़े : CBSE classes का नया बैच तुरंत रेजिस्ट्रेन कराएं

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp