Visitors have accessed this post 403 times.

जयपुर (राजस्थान): एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स, नई दिल्ली एक बैठक श्याम नगर स्थित जेडी फॉर बुटीक होटल पर समपन्न हुईं

एडीएचआर के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने बैठक में राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष के रूप में ओमेंद्र सिंह नरूका, प्रदेश महासचिव आरती तिवारी,प्रदेश कोषाध्यक्ष धीरज रावत को नियुक्ति पत्र देकर नियुक्ति की घोषणा की।
राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने बताया कि एडीएचआर राष्ट्रीय स्तर पर मानव अधिकार के संरक्षण संवर्धन एवं जागरूकता का कार्य कर रही है जिससे आम आदमी जागरूक होकर अपने खिलाफ हो रहे उत्पीड़न की आवाज को बुलंद कर सके।
एडीएचआर 14 राज्यों में कार्यरत है समय-समय पर सम्मेलन, गोष्ठी और जागरूकता के कार्यक्रम के माध्यम से आम आदमी को जागरूक करने का कार्य कर रही है। जिससे आम आदमी अपने खिलाफ होने वाले शोषण एवं अत्याचार को परास्त कर सके।
एडीएचआर रक्तदान के क्षेत्र में भी समय-समय पर शिविर लगाकर लोगों को रक्त की आपूर्ति का कार्य कराती है।
नवनियुक्त प्रदेश इकाई अपने राज्य में जगह-जगह इकाइयां बनाकर संगठन के कार्यों को आगे बढ़ाएगी। और समय-समय पर जागरूकता कैंप लगाकर उनके मानव अधिकार संरक्षण और संवर्धन का कार्य करेगी।
नवनियुक्त तीनों पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र सौंपकर औपचारिकता औपचारिक घोषणा की गई आगे की कार्रवाई राष्ट्रीय कार्यालय से पूर्ण कर कर भेज दी जाएगी।
नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ओमेंद्र सिंह नरूका ने कहा कि हम मानवाधिकार के क्षेत्र में उत्कृष्ट से उत्कृष्ट कार्य कर लोगों को न्याय दिलाने का कार्य करेंगे।
. नवनियुक्त प्रदेश महासचिव आरती तिवारी ने कहा कि मानव अधिकार एवं महिलाओं के अधिकार के प्रति लोगों में जागरूकता आए और महिलाएं स्वयं के प्रति होने वाले अत्याचारों को समाप्त करने का कार्य करें जिससे आधी आबादी को संविधान के तहत दिए गए अधिकार प्राप्त हो सके।
प्रदेश कोषाध्यक्ष धीरज रावत ने कहा कि हम एडीएचआर के माध्यम से लोगों को जागरूक कर अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा कर लोगों में न्याय की भावना को पैदा करेंगे।


बैठक के अंत में तीनों नवनियुक्त पदाधिकारियों ने जल्द से जल्द राजस्थान के प्रत्येक जिले में इकाइयां गठित कर कार्य को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया और राष्ट्रीय पदाधिकारी का आभार व्यक्त किया।
बैठक में आदित्य प्रताप सिह झाझंर,किशोर माहेश्वरी, अमित गर्ग,संजीव राठी, मनोज शर्मा, मनोज वर्मा, दीपक शर्मा उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़े : इन पौधों को घर में लगाने से नहीं आएंगे मच्छर

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE