Visitors have accessed this post 150 times.

सासनी (हाथरस) : चीन से निकले कोरोना वायरस ज्वालामुखी के कारण पूरे विश्व में रक्तबीज दैत्य के रक्त की तरह फैल गये हैं इससे बचने के उपाय चिकित्सकों के साथ वैज्ञानिक भी ढूंढ रहे हैं कहीं-कहीं इसका उपचार करने के लिए वैक्सीन आदि के बनाए जाने के भी दाबे किए जा रहे है। मगर सरकार ने लॉक डाउन कर इस भय को समाप्त करने के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील की है। लॉक डाउन के चलते गांव रूदायन में ग्रामीण युवा संगठन के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने गांव में सेनेटाईज कर लोगों को कोरोना वायरस से बचने के उपाए बताए।

गांव रूदायन में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सेनेटाईज करने वाले युवा संगठन के मनोज शास्त्री ने बताया कि गांव में सेनेटाईज करने के लिए पूरे गांव का सहयोग मिला हैं वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी ग्रामीणों की सराहना की है। बता दें कि गांव रूदायन में पूर्व में भी एक दो बार सेनेटाईजिंग का कार्य हो चुका है। मगर लोगों में जागरूकता कम होने के कारण लोगों ने मास्क आदि का प्रयोग नहीं किया। इसी क्रम में युवा संगठन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने गांव में टै्रैक्टर में टेंक लगाकर उसमें सेनेटाइज दवाओं के माध्यम से गांव में सेनेटाईज कर लोगों को जागरूक कर मास्क लगाने तथा प्राकृतिक सेनेटाइजर बनाकर घर में रखने और उसका बार-बार प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान ग्राम प्रधान इंद्रपाल सिंह कुशवाह, तिजारा पंडित, पंकज चौधरी, प्रताप ठाकुर, अनूप तिवारी, राहुल ठाकुर, छोटा पंडित, गौरव कौशिक, भरत उपाध्याय, शिव सिसोदिया, रजत कुमार, प्रशांत पाठक एडवोकेट, मनोज शास्त्री आदि मौजूद थे।

इनपुट : आविद हुसैन

हाथरस एवं आस पास की हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए गूगल पर्दे स्टोर से TV30 INDIA न्यूज ऐप को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड करें । तुरंत डाउनलोड करने के लिए नीचे दिये लिंक पर क्लिक करें –
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here