Visitors have accessed this post 413 times.

जनपद हाथरस शहर के लाला का नगला तथा सासनी कस्बे में एक- एक और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार तथा पुलिस अधीक्षक गौरव बंसवाल ने संयुक्त रूप से सासनी कस्बे का निरीक्षण कर यथा स्थिति का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान उप जिला अधिकारी सासनी हरिशंकर यादव ने बताया कि लगभग 1 किलोमीटर एरिया को पूरी तरह से हॉटस्पॉट किया गया है। जिलाधिकारी ने हॉटस्पॉट किए गए पूरे क्षेत्र को सेनीटाइज कराने के लिए नगर पालिका सासनी को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बृजेश राठौर को इंफ्रारेड थर्मामीटर के माध्यम से हॉटस्पॉट किए गए क्षेत्र के प्रत्येक घरों में जाकर सभी लोगों की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बाहर से आने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बाहर से आए हैं उनका स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उनका पूर्ण विवरण मोबाइल नंबर सहित अवश्य दर्ज करें। जिलाधिकारी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में तैनात कर्मचारियों को सावधानीपूर्वक ड्यूटी करने एवं लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ प्रकाश अकैडमी सासनी में बने शेल्टर होम का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने उप जिलाधिकारी सासनी को हॉटस्पॉट क्षेत्रों में किए गए सैनिटाइज तथा स्वास्थ्य परीक्षण संबंधी समस्त सूचनाएं शाम तक भेजने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक तथा मुख्य विकास अधिकारी के साथ हाथरस शहर के हॉटस्पॉट किए गए क्षेत्र घंटाघर, लाला का नगला में भ्रमण कर यथा स्थिति का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों के लोगों से लॉक डाउन का पूर्णता पालन करने एवं आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने का आवाहन किया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी भास्कर आरबी भास्कर, अपर जिलाधिकारी वित्त/ राजस्व जेपी सिंह, तहसीलदार सासनी ईओ नगर पालिका सासनी तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

INPUT – Govind sharma