Visitors have accessed this post 455 times.

नई दिल्ली : प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे जीवन स्तर का अधिकार है जो उसके परिवार के स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए संविधान ने प्रदत्त किए हैं।

एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स, नई दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार अग्रवाल की संतुति पर पश्चिम बंगाल प्रदेश ईकाई की घोषणा केन्द्रीय कार्यालय से करते हुए एडीएचआर के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष के रूप में मिक्की पाण्डेय,, प्रदेश महासचिव अतुल मिश्रा,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कुमार नव संतोष को नियुक्ति पत्र भेजकर नियुक्ति की घोषणा की।
राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने बताया कि एडीएचआर राष्ट्रीय स्तर पर मानव अधिकार के संरक्षण संवर्धन एवं जागरूकता का कार्य कर रही है जिससे आम आदमी जागरूक होकर अपने खिलाफ हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ आवाज को बुलंद कर सके। और बताया कि एडीएचआर 15 राज्यों में कार्यरत है समय-समय पर सम्मेलन, गोष्ठी और जागरूकता के कार्यक्रम के माध्यम से आम आदमी को जागरूक करने का कार्य कर रही है। जिससे आम आदमी अपने खिलाफ होने वाले शोषण एवं अत्याचार को परास्त कर सके।
राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेंद्र गोयल ने कहा कि एडीएचआर रक्तदान के क्षेत्र में भी समय-समय पर शिविर लगाकर लोगों को रक्त की आपूर्ति का कार्य कराती है। नवनियुक्त प्रदेश इकाई अपने राज्य में जगह-जगह इकाइयां बनाकर संगठन के कार्यों को आगे बढ़ाएगी। और समय-समय पर जागरूकता कैंप लगाकर उनके मानव अधिकार संरक्षण और संवर्धन का कार्य करेगी।
नवनियुक्त तीनों पदाधिकारियों को मनोनयन पत्र भेजकर नियुक्ति की घोषणा की और आगे की कार्रवाई राष्ट्रीय कार्यालय से पूर्ण कर पुनः भेज दी जाएगी।
पश्चिम बंगाल के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मिक्की पाण्डेय ने वार्ता के क्रम में कहा कि हम मानवाधिकार के क्षेत्र में उत्कृष्ट से उत्कृष्ट कार्य कर लोगों को न्याय दिलाने का कार्य करेंगे।
नवनियुक्त प्रदेश महासचिव अतुल मिश्रा ने कहा कि हम एडीएचआर के माध्यम से लोगों को जागरूक कर अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा कर लोगों में न्याय की भावना को पैदा करेंगे।
बैठक के अंत में तीनों नवनियुक्त पदाधिकारियों ने जल्द से जल्द पश्चिम बंगाल के प्रत्येक जिले में इकाइयां गठित कर कार्य को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया और राष्ट्रीय पदाधिकारी का आभार व्यक्त किया।

इनपुट : राजदीप तोमर

यह भी पढ़े : घर बैठे बनाएं हेल्दी और टेस्टी बटर स्कॉच आइसक्रीम बड़ी ही आसानी से

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

http://is.gd/ApbsnE

sasni new wave