Visitors have accessed this post 411 times.

हाथरस : लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में बच्चों ने मदर्स डे पर ग्रीटिंग कार्ड बनाकर मां को उपहार दिए। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने मदर्स डे को स्पेशल बनाते हुए घर पर ही ग्रीटिंग कार्ड्स बनाए।

गौरतलब है कि प्रधानाचार्य अरुण शर्मा के कुशल निर्देशन में लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में 8 अप्रैल से ऑनलाइन कक्षाओं का विधिवत संचालन हो रहा है

जिसमें शिक्षक और विद्यार्थी पूरी तल्लीनता और तत्परता के साथ अभिरुचि ले रहे हैं और अध्यापन अध्ययन में संलग्न है।

मदर्स डे को विशेष बनाते हुए आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर लक्ष्मी शर्मा ने बच्चों को कुशल तरीके से गाइड किया और बच्चों ने बड़े ही आकर्षक और सुंदर तरीके से ग्रीटिंग कार्ड्स बनाकर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।

यह संदेश प्रेषित किया कि मां ही प्रथम गुरु है वही बच्चों के जीवन को सजाती और संवारती है। बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने में मां का अहम योगदान होता है।


प्रधानाचार्य अरुण शर्मा ने ऑनलाइन बच्चों को उद्बोधन देते हुए कहा कि ‘जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी’ अर्थात जननी और जन्मभूमि स्वर्ग से बढ़कर हैं। दोनों ही पूजनीय और वंदनीय हैं।


उन्होंने बच्चों को समय से होमवर्क पूरा करने, लॉक डाउन के नियमों का अनुपालन करने, और स्वयं को अध्ययन में व्यस्त रखने के टिप्स भी दिए।


बच्चे क्रिएटिव एक्टिविटी को करने में व्यस्त और मस्त नजर आए और उन्होंने बड़े उत्साह पूर्वक ऑनलाइन एक्टिविटी में प्रतिभाग किया। समस्त शिक्षक वृंद ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।

इनपुट : राजदीप तोमर

यह भी पढ़े : CBSE classes का नया बैच तुरंत रेजिस्ट्रेन कराएं

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp