Visitors have accessed this post 507 times.

हाथरस 20 मई 2020 (सूवि)। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत लाभान्वित किए जाने वाले किसानों के लंबित आधार फीडिंग एवं संशोधन पर की गई कार्यवाही के संबंध में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक के दौरान जिला अधिकारी ने कहा कि पात्र किसान बंधु किसी भी दशा में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए सुनिश्चित करें। उन्होंने डुप्लीकेट डाटा को पोर्टल से हटाने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने निर्देश दिए की प्रतिदिन आधार फीडिंग/संशोधन में की गई कार्यवाही की प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। प्रत्येक तहसीलों से आधार कलेक्शन की रिपोर्ट भी प्रतिदिन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने उप कृषि निदेशक एचएन सिंह को निर्देश दिए कि आधार फीडिंग के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी आधार कलेक्ट करते हुए संशोधन की कार्यवाही तत्काल पूर्ण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने जिला उप निदेशक कृषि से आधार के नाम संशोधन एवं इनवैलिड आधार के संशोधन के बारे में जानकारी ली। उप निदेशक कृषि से आधार के नाम संशोधन एवं इनवैलिड आधार के संशोधन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जनपद की कुल लगभग 38000 किसानों का डाटा संशोधन किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने प्रत्येक न्याय पंचायत में कृषि विभाग की क्षेत्रीय कर्मचारियों को आधार कलेक्ट करते हुए 15 दिन के अंदर लम्बित डाटा को संशोधन करने के निर्देश दिए

उप निदेशक कृषि ने जानकारी देते हुए बताया कि आधार संशोधन के बिना कृषकों बन्धुओ को उक्त योजना का लाभ नहीं मिल सकता है। उन्होने जनपद के पात्र कृषको से कहा कि जिनका नाम संशोधन की सूची में सम्मिलित है। वह अपने कृषि विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारी को आधार कार्ड की छाया प्रति उपलब्ध करा दें। जिसके लिये तहसील हाथरस ने उप कृषि निदेशक, सासनी में जिला कृषि अधिकारी, सादाबाद में जिला कृषि रक्षा अधिकारी तथा सिकंदराराऊ में भूमि संरक्षण अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किए गए हैं।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, जिला कृषि अधिकारी डिपिन कुमार, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

INPUT – Adil khan

यह भी देखे : ऑक्सीजन की कमी महसूस होने पर,अपनाएं यह कुछ टिप्स

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp

sasni new wave