Visitors have accessed this post 124 times.

पुलिस का छापा तुरंत कार्रवाई.कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन है। लॉकडाउन 4 खत्‍म होने में भी आज का दिन बाकी है। मगर, लोगों ने पहले से ही नियमों की अनदेखी शुरू कर दी है। जब आना-जाना ही प्रतिबंधित है, ऐसे में सिकंदरा क्षेत्र में एक होटल के केयर टेकर ने डेटिंग के लिए प्रेमी-प्रेमिका को किराए पर कमरा दे दिया। सूचना पर पुलिस ने होटल पर छापा मारकर दोनों को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद उन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया गया है।मामले में होटल के केयर टेकर के खिलाफ लॉकडाउन उल्लघंन और महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।

सिकंदरा क्षेत्र में कुछ होटल क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं। उन्हें छोड़कर बाकी होटल और रेस्टोरेंट बंद चल रहे हैं। इंस्पेक्टर सिकंदरा अरविंद कुमार ने बताया शु्क्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि लॉकडाउन में भी होटल में किराए पर कमरे दिए जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने सिकंदरा-बोदला रोड स्थित होटल केएलएस पर छापा मारा। कमरे से पुलिस ने युवक-युवती को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह डेटिंग पर यहां आए थे। दोनों बालिग होने के चलते पुलिस ने उन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया।

इंस्पेक्टर सिकंदरा अरविंद कुमार ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लघंन करके कमरा देने पर केएलएस होटल के केयर टेकर राजू खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए शारीरिक दूरी की बात कही जा रही है। पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसे लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसके बावजूद कुछ लोगों द्वारा लॉकडाउन खुलने से पहले ही नियमों को ताक पर रखने की कोशिश कर रहे हैं।

होटलों की होगी अब नियमित चेकिंग

सिकंदरा क्षेत्र के कई होटल लड़के-लड़कियों को कमरा देने के चलते सुर्खियाें में रहे हैं। इन होटलों में पूर्व में कई बार छापा मारकर युवक-युवतियों को पकड़ा जा चुका है। लॉकडाउन में भी होटल के केयर टेकर द्वारा प्रेमी-प्रेमिका को किराए पर कमरा देने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने होटलोंं की नियमित चेकिंग करने का फैसला किया है।

INPUT – Mahipal singh