Visitors have accessed this post 530 times.

कालपी (जालौन) : गत दिनो दिल्ली से सटे गाजियाबाद शहर में सरेआम बदमाशों द्वारा एक निर्दोष पत्रकार की मारपीट कर गोली मार कर हत्या कर दी गई। जिसके बिरोध में उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन(उपजा) शाखा कालपी के द्वारा मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को संबोधित उपजिलाधिकारी कालपी को एक ज्ञापन सौंपकर पत्रकार के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी एवं मृतक पत्रकार के आश्रितों को सहायता देने की मांग की। पत्रकारो ने माग की गाजियाबाद मे वरिष्ठ पत्रकार विक्रम जोशी अपनी बेटियो के साथ किसी रिश्तेदार से मिलकर अपने घर वापस आ रहे थे उसी दौरान हत्यारो ने उन पर लोहे की रॉड से हमला कर दिया तथा बेरहमी से मारा उसके बाद भी जी नहीं भरा तो उनके सर पर गोली मार दी।घायल पत्रकार की मंगलवार को दुखद मृत्यु हो गई।जिसकी खबर से पत्रकारों में अपनी सुरक्षा के प्रति डर तथा साथी पत्रकार की निर्मम हत्या से सरकार के खिलाफ बिरोध व आक्रोश व्याप्त है।
उपजा संगठन ने की सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से मांग है कि उक्त मामले का स्वत: संज्ञान में लेकर पत्रकार के हत्यारों तथा इसमें दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई किए जाने के अलावा मृतक के परिजनों को ०१ करोण रुपए की आर्थिक सहायता एवं मृतक की पत्नी को शासकीय नौकरी व बच्चों की शिक्षा का प्रबंध शासन स्तर से किया जाय।
इस मौके पर उपस्थित पत्रकारो मे उपजा कालपी अध्यक्ष राजू पाठक ज्ञानेंद्र मिश्रा पत्रकार हरिश्चंद्र दीक्षित (बापू) अवधेश बाजपेई,बृजेन्द्र सिंह चौहान, मनोज पांडे,राधा मोहन श्रीवास्तव, राम प्रकाश पुरवार पवन दीप निषाद, योगेश द्विवेदी, शिवांग शुक्ला, दीप चंन्द्र सैनी, अनिल बाजपेई,अश्वनी निषाद,आदि ने ज्ञापन सौंपकर अपना आक्रोश प्रकट किया।

INPUT – योगेश द्विवेदी