Visitors have accessed this post 207 times.

करवा चौथ व्रत रखने से सुहाग अमर होने का वरदान मिलता है। इसके अलावा इस दिन सौभाग्य प्राप्ति के लिए कुछ अचूक उपाय किए जाते हैं। ज्योतिषों की मानें तो इस दिन किए गए सौभाग्य के प्रयोग जरूर सफल होते हैं।

अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी में भी कोई विवाद या दूरियां आ रही हों तो करवाचौथ के दिन ये उपाय जरूर करें।

1- आधी रात को पीले कपड़े पहनकर गणपति के सामने घी का दीपक जलाएं2- अपने पति को पीला वस्त्र और हल्दी की दो गांठ अर्पित करें।

3- इसके बाद ” ऊं गं गणपतये नम: ” का कम से कम 108 बार जाप करें।

4- पीले वस्त्र में हल्दी की गांठ बांधकर अपने पास रख लें।5- अगर पति-पत्नी में बिना कोई कारण झगड़ा होता है तो आधी रात को लाल कपड़े पहनकर गणपति को पीपल के पत्ते पर रखकर सिंदूरअर्पित करें।

6- इसके बाद “ऊं रिद्धिसिद्धिविनायकाय नम: ” का जाप करें।

7- इस सिंदूर को अपने पास सुरक्षित रखें और इसका रोज इस्तेमाल करें।

करवा चौथ का व्रत पूरे देशभर में 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। यह त्योहार हर शादीशुदा औरत के लिए बेहद खास होता है। यह व्रत न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में बसी भारतीय मूल की महिलाओं द्वारा भी पूरे धूम-धाम से मनाया जाता है।इस दिन औरतें निर्जला व्रत रखती हैं और चांद देखने के बाद ही उसे खोलती है। इस व्रत को महिलाएं इसलिए करती हैं ताकि उनके पति की उम्र लंबी हो।

ऐसा कहा जा रहा है कि 70 साल बाद इस वर्ष करवा चौथ पर शुभ संयोग बन रहा है। इस साल रोहिणी नक्षत्र के साथ मंगल का योग होने के कारण करवा चौथ अधिक मंगलकारी बन रहा है। इस संयोग के चलते पहली बार करवा चौथ रखने वाली महिलाओं के लिए यह बहुत लाभकारी सिद्ध होने वाला है

यह भी देखे : प्यार होने के बावजूद भी रिश्ते टूट जाते हैं आखिर क्यों

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp