Visitors have accessed this post 246 times.

पूरी खबर के लिए क्लिक करें

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय कि नवनिर्मित शाखा मुरसान में शिव अनुभूति भवन का मंगलमय उद्घाटन बड़े धूमधाम से हुआ जहां आगरा जोन से पधारी वरिष्ठ राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी दीदीयों ने रिबन काटकर भवन का विधिवत रूप से उद्घाटन किया।
उसके उपरांत एक मंचीय कार्यक्रम हुआ । कार्यकम में सभी सम्मानित अतिथियों फूल माला एवं बैज पहनाकर स्वागत किया गया ।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभु स्मृति के गीत द्वारा किया गया ।
इस अवसर पर कार्यक्रम के आगरा क्षेत्रीय प्रभारी राजयोगिनी शीला बहनजी ने कहा कि नये शिव अनुभूति भवन द्वारा अनेको आत्माओं का कल्याण होगा । यहॉ प्रतिदिन एक घंटा आकर तनावमुक्त , खुशनुमा जीवन बना सकते है।

मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्यक्ष रजनेश कुशवाह जी ने कहा कि ब्रह्माकुमारी बहनों द्वारा विश्व स्तरीय जन जागृति शुभ कार्य चल रहा है । जिससें समस्त समाज को एक नई दिशा मिल रही है । वास्तव में ब्रह्माकुमारीज की सेवाएं सराहनीय, प्रशंसनीय है।
कार्यक्रम के मध्य में अनेक सांस्कृतिक नृत्य एवं अनेक झलकियां प्रस्तुत की गयी ।
कार्यक्रम में विशेष दैवी स्वरूपा ब्रह्माकुमारी बहनों का चुनरी , माला , मुकुट पहनाकर , बेंड , बाजों की मधुर ध्वनि के साथ सम्मान किया गया
हाथरस जनपदीय प्रभारी राजयोगिनी सीता दीदी ने कहां की सर्व को सुख देने का लक्ष्य पूरा करना है खुश रहना है और एक दूसरे को खुशी का दान देना है खुशी का दान देने वाला कभी दुखी नहीं हो सकता उन्होंने कहा कि इस सेवाकेंद्र के माध्यम से अनेक भाई बहनों को परमात्म संदेश प्यार व स्नेह की प्राप्ति होगी।
भरतपुर से आयी आगरा सब जोन प्रभारी राजयोगिनी कविता दीदी जी ने कहा कि ब्रज क्षेत्र मुरसान की पावन भूमि पर ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा आज आध्यात्मिक की नई कड़ी ”शिव अनुभूति भवन” के रूप में जोड़ दी हैं उन्होंने कहा की ब्रह्माकुमारी संस्था जाति धर्म से ऊपर उठकर एक आध्यात्मिक शक्ति के रूप में समाज की सेवा कर रही हैं।
कार्यक्रम में आगरा सब जोन सचिव राजयोगिनी आश्विना दीदी ने सभी को इस मंगलमय समारोह की शुभकामना देते हुए कहा सदा पुण्य जमा करने के लिए ईश्वरीय सेवा करते रहना।
इस अवसर पर वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका सादाबाद प्रभारी बी.के.भावना बहनजी , पूर्व चैयरमैन गिर्राज किशोर शर्मा जी , आदि सभी ने नये सेवाकेंद्र के प्रति शुभकामनाएं व्यक्त की ।
कार्यक्रम में अतिथियों ने ईश्वरीय सौगात वह प्रभु प्रसाद प्राप्त किया कार्यक्रम में मुरसान उपकेंद्र प्रभारी बी.के. बबिता बहनजी एवं आगरा जोन की सभी बहिनों सहित ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र से जुड़े आसपास के अनेको भाई बहन ने कार्यक्रम मे भाग लिया।