Visitors have accessed this post 213 times.

हाथरस : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हाथरस के सम्पर्क केंद्र लाडपुर में श्री मानिक चंद्र इंटर कॉलेज में युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद जी की 158 वी जन्मजयंती की पूर्व संध्या पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया ,

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सदर विधायक हाथरस हरिशंकर माहौर, मुख्य वक्ता अनुराग अग्निहोत्री,कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार अग्रवाल व कार्यक्रम सयोंजक गोपाल अग्निहोत्री(मोदी हाथरसी) उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथियो द्वारा युवाओं के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेकानंद जी व ज्ञान की देवी माँ सरस्वती ,भारत माता के क्षवि चित्रण पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

मुख्य अतिथि सदर विधायक हरिशंकर माहौर, का स्वागत मेंड्डू इकाई के नगर मंत्री सौरभ सारस्वत ने स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया।
मुख्य वक्ता अनुराग अग्निहोत्री का एबीवीपी कार्यकर्ता करन दीक्षित ने साल व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया,
कार्यक्रम अध्यक्ष प्रधानाचार्य डॉ राकेश कुमार अग्रवाल का स्वागत चाहत दीक्षित ने माल्यर्पण कर उनका स्वागत किया
कार्यक्रम सयोंजक गोपाल अग्निहोत्री(मोदी हाथरसी)का एबीवीपी कार्यकर्ता आयुष उपाध्याय ने स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका स्वागत किया।

मुख्य वक्ता अनुराग अग्निहोत्री ने छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र कल का नही बल्कि आज का नागरिक हैं परिषद ने हमेशा अनुशाषित रहना सिखाया, जब हम एबीवीपी में थे तब हमने तमाम वामपंथी विचारधारा के खिलाफ आंदोलन किये,परिषद ने समाज व राष्ट्र के लिए तमाम कार्य किये व आगे भी करती रहेगी।

मुख्य अतिथि सदर विधायक हरिशंकर माहौर ने युवा तरुणाई को सम्बोधित करते हुए कहा कि छात्र की अपेक्षा आज वर्तमान में छात्राएं देश का नाम रोशन कर रही हैं वित्त मंत्री से लेकर प्रधान तक महिलाएं साशन कर रही हैं मैं विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद ज्ञापित करता हूँ कि जिन्होंने मुझे कार्यक्रम में बुलाया, स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शो पर चलना हम सबकी जिम्मेदारी हैं छात्र जो लक्ष्य देखे उसे पाने के लिए जुट जाएं ,

कार्यक्रम सयोंजक गोपाल अग्निहोत्री(मोदी हाथरसी) ने छात्र छात्राओ को मार्गदर्शन करते हुए कहा कि मुझे गर्व है कि मैं विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता हु, विद्यार्थी परिषद छात्राओ के लिए मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन करती हैं जिसमे उनको स्वावलंबी तथा योद्धा बनाने व आत्म रक्षा के लिए निशुल्क जुडो कराटे सिखाती है, तथा मेधावी विधार्थीओ के लिए समय समय पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन करती हैं
देश मे हो रहे वामपंथी आतंकवाद के खिलाफ विद्यार्थी परिषद समय समय पर आंदोलन करती आई हैं, विद्यार्थी परिषद दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है यह संगठन छात्र हिट में सदैव तत्पर हैं, छात्र समस्या नही समाधान है स्वामी जी ने कहा था हर कार्यकर्ता के लिए पहले देश सर्वोपरि होना चाहिए। युवा वही है जो अनीति से लड़ता है।
इस मौके पर नीरज गोस्वामी ,नगर मंत्री सौरभ सारस्वत ,सन्नी अग्निहोत्री, चाहत दीक्षित, करण दीक्षित, आयुष उपाध्याय ,दिनेश शर्मा आरएसएस,पवन पाठक ,विष्णु कुमार लवानियां, महेंद्रपाल अग्निहोत्री, अमित कुमार अग्निहोत्री,इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

इनपुट : राजदीप तोमर

यह भी देखें : हाथरस वाली अम्मा का मशहूर परांठा

अपने क्षेत्र की ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA ऐप –https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp