Visitors have accessed this post 87 times.

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है. इस वैकेंसी (UP Aganwadi Recruitment 2021) के जरिए कुल 50000 से जायदा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. वैकेंसी की खास बात यह है कि इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कोई भी फीस देने की जरुरत नहीं है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अप्रैल 2021 तक जारी रहेगी. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में ग्रहणी महिलाओं के लिए यह बहुत शानदार मौका है. इस वैकेंसी (UP Aganwadi Recruitment 2021) के जरिए सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को मासिक वेतन भी दिया जाएगा. वैकेंसी की पूरी जानकारी उत्तर प्रदेश के बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर उपलब्ध है।

इस वैकेंसी के तहत यूपी के अलग-अलग जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्तियां की जाएंगी. आगरा, हाथरस, अमेठी, अम्बेडकरनगर, फैजाबाद, फिरोजाबाद, मऊ, गाजीपुर, सहारनपुर और वाराणसी जिले में भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के जरिए आंगनबाड़ी वर्कर, मिनी आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हेल्पर के पद भरे जाएंगे. इस वैकेंसी की पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पर जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए नीचे दिए डायरेक्शन को फॉलो करें.

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाएं.
यहां वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment में जाएं
अब ‘Application form for Recruitment of Aganwadi Workers/ Mini Aganwadi Workers/ Aganwadi Helpers’ पर क्लिक करें.
अब Online Application Form भरें.
आवेदन फॉर्म भरने के लिए जनपद का नाम, परियोजना / ब्लॉक का नाम, ग्रामीण/शहरी, ग्राम सभा/वार्ड का नाम और पद का नाम चुन कर फॉर्म भरें.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
कौन कर सकता है आवेदन?
इस वैकेंसी के तहत आंगनबाड़ी वर्कर और मिनी आंगनबाड़ी वर्कर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं पास तक की सर्टिफिकेट होनी चाहिए. वहीं आंगनबाड़ी हेल्पर के पद पर आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवार को पांचवी पास होना जरुरी है. इसके अलावा उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 45 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों को आरक्षण के नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़े : हाथरस की मशहूर हिंग के एम हिंग।

अपने क्षेत्र की खबरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA एप

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.tv30ind1.webviewapp