Visitors have accessed this post 71 times.

गुरु नानक देव के प्रकाश उत्सव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया। उन्होंने इसी महीने इस आदेश को संवैधानिक रूप देने की बात भी कही है। उन्होंने किसानों से आंदोलन खत्म करके घर वापस जाने की अपील की है। वहीं विपक्षी दलों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा बताए सैकड़ों किसानों की मौत के दोषियों को सजा कब मिलेगी? उन्होंने कहा कि सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा से डरकर अमीरों की भाजपा ने भूमि अधिग्रहण व काले कानूनों से गरीबों किसानों को ठगना चाहा। कील लगाई, बाल खींचते कार्टून बनाए, जीप चढ़ाई लेकिन सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले कानून वापस ले ही लिए।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा किया हुआ ट्वीट
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव द्वारा किया हुआ ट्वीट

भाजपा सरकार ने देश में तीन कृषि कानून लागू किए थे। इन कानूनों का किसानों ने जमकर विरोध किया। एक साल से अधिक समय से किसान दिल्ली में धरना दे रहे थे। आखिरकार सरकार किसानों के सामने झुक गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर्व पर तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान करते हुए किसानों को वापस घर जाने की अपील की है।
वहीं विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा से डरकर अमीरों की भाजपा ने भूमि अधिग्रहण व काले कानूनों से गरीबों- किसानों को ठगना चाहा। कील लगाई, बाल खींचते कार्टून बनाए, जीप चढ़ाई लेकिन सपा की पूर्वांचल की विजय यात्रा के जन समर्थन से डरकर काले कानून वापस ले ही लिए। भाजपा बताए सैकड़ों किसानों की मौत के दोषियों को सजा कब मिलेगी?

राजनीति से जुड़ी ख़बरों के लिए डाउनलोड करें TV30 INDIA चैनल का एंड्राइड ऐप – http://is.gd/ApbsnE