Visitors have accessed this post 187 times.

सिकंदराराऊ
स्थानीय कोतवाली पर त्योहारों के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों एवं धर्म गुरुओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान सभी गणमान्य/संभ्रांत व्यक्तियों व धर्मगुरूओं से वार्ता कर उनकी समस्याओं को सुना गया तथा आगामी त्यौहारों को सौहार्दपूर्ण एवं शान्तिपूर्वक एवं भाईचारे के साथ मनाने हेतु अपील की गयी ।
एसडीएम अंकुर वर्मा एवं सीईओ सुरेंद्र सिंह ने उपस्थित लोगों को बताया कि त्यौहार के दौरान कोई भी शोभा यात्रा/जुलूस बिना अनुमति के न निकाले जाए तथा त्यौहार के दौरान निकलने वाले जूलूस एवं उनके रूट आदि की सूचना प्रशासन एवं पुलिस को अवश्य दें। जिससे समुचित पुलिस प्रबन्ध किया जा सकें और शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार सम्पन्न कराए जा सकें । साथ ही मीटिंग में उपस्थित लोगों को बताया गया कि सार्वजनिक स्थल पर कोई भी कार्यक्रम आयोजित न किये जाए तथा धार्मिक स्थलों पर कोई भी नये लाउड स्पीकर न लगाये जाएं तथा पूर्व से लगे लाउड स्पीकर की आवाज अधिक न हो । मीटिंग के दौरान सभी को बताया गया कि सोशल मीडिया पर अवांछनीय और उत्तेजक पोस्टों पर बिना पुष्टि के कतई विश्वास न करें और इनके बहकावे में आकर कोई ऐसा कृत्य न करें, जिससे क्षेत्र में अमन चैन एवं सांप्रदायिक सौहार्द प्रभावित हो । सोशल मीडिया का प्रयोग बहुत सोच समझकर करें । किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध गतिविधि होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें ।
इसी क्रम में मीटिंग में उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों व धर्मगुरुओं द्वारा आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण तरीके से त्यौहारों को मनाने तथा सोशल मीड़िया के दुरूपयोग एवं अफवाहों व झूठी खबरों पर ध्यान न देने तथा अफवाहों को फैलने से रोकने आदि के सम्बन्ध में आमजनमानस को भी जागरूक करने व स्वयं भी पालन करने हेतु आश्वासन दिया गया।
इस अवसर पर कोतवाल अशोक कुमार सिंह, ग्राम प्रधान संगठन के जिला उपाध्यक्ष बबलू सिसोदिया , सुरेश चंद्र आर्य, धम्मवीर भंते ,कमल जाखेटिया, कालीचरण पुजारी, हाजी अयूब, मकबूल हुसैन, हरप्रसाद गोस्वामी ,भगवती प्रसाद माहोर आदि मौजूद रहे।

vinay