Visitors have accessed this post 45 times.

सिकंदराराऊ : महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा कार्यक्रम’ का आयोजन प्राचार्या डॉ. शैफाली सुमन के कुशल दिशा-निर्देशन में किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि टीकाराम महाविद्यालय में कार्यरत गृह विज्ञान की प्रवक्ता डॉ. नीता वार्ष्णेय तथा मुख्य निर्णयकर्ता डॉ. राम बहादुर एवं डॉ. जितेंद्र कुमार परमार थे। इस कार्यक्रम के अंतर्गत महाविद्यालय में ‘हर घर तिरंगा विषय पर पोस्टर प्रदर्शनी’ एवं ‘तिरंगा के निर्माण की ऐतिहासिक विकास यात्रा’ पर भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। पोस्टर प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने व्यापक स्तर पर भागीदारी करते हुए ‘हर घर तिरंगा अभियान’ के विविध आयामों को दर्शाने वाले पोस्टर बनाए, जिनका गहन निरीक्षण कर मुख्य निर्णयकर्ता डॉ.राम बहादुर एवं डॉ. जितेंद्र कुमार परमार ने आतिका को प्रथम स्थान, प्रीति को द्वितीय स्थान और हिमांशु को तृतीय स्थान प्रदान किया। ये सभी छात्र-छात्रा बी.ए. प्रथम वर्ष में अध्ययनरत हैं। ‘तिरंगे के निर्माण की ऐतिहासिक विकास यात्रा’ विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में भी महाविद्यालय के हिमांशु, दुष्यंत, सुरजीत, तुषार, विशाल, आतिका आदि छात्र-छात्राओं ने व्यापक भागीदारी करते हुए हर घर तिरंगा कार्यक्रम के देशभक्ति जगाने वाले विविध पक्षों को प्रस्तुत करते हुए अपने भाषण प्रस्तुत किए । भाषण प्रतियोगिता में विशाल को प्रथम, दुष्यंत को द्वितीय और सुरजीत तथा हिमांशु को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. शैफाली सुमन ने छात्र-छात्राओं को कार्यक्रमों में व्यापक स्तर पर भाग लेने के लिए प्रेरित किया तथा 6 अगस्त से प्रारंभ होने वाली का परीक्षाओं के लिए अग्रिम शुभकामनाएं दीं।
कार्यक्रम में डॉ. विनीता कुमारी, डॉ. हिमांशु राय एवं अन्य जन भी उपस्तिथ थे। कार्यक्रम का संचालन वी.पी. सिंह ने किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सभी का आभार प्रकट किया।

vinay