Visitors have accessed this post 164 times.

सोमवार को महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्वच्छता अभियान चलाया ।आज के स्वच्छ्ता अभियान का प्रारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.रामबहादुर ने छात्र-छात्राओं के समझ ‘जीवन में स्वच्छ्ता का महत्व’ विषय पर संबोधन के साथ किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हिमांशु रॉय , डॉ. जितेंद्र कुमार परमार, डॉ. अज़ब सिंह, बृजमोहन एवं अन्य जन भी उपस्थित थे। स्वच्छता अभियान में राष्ट्रीय सेवा योजना के छात्र-छात्राओं ने व्यापक स्तर पर सहभागिता की।
छात्र-छात्राओं ने स्वच्छता अभियान के तहत सर्वप्रथम महाविद्यालय परिसर को साफ किया। फिर उन्होंने लोगों में स्वच्छ्ता के प्रति जागरुकता उत्पन्न करने के लिए रेलवे फाटक व प्लेटफॉर्म, बस स्टैंड जैसे सार्वजनिक स्थानों पर सफाई की। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने लोगों को सफाई करने के तरीकों और उसके लिए आवश्यक उपकरणों के बारे में भी जानकारी दी। इसके अतिरिक्त छात्र-छात्राओं ने लोगों को घरों में सूखा व गीला कूड़ा अलग-अलग रखने, प्लास्टिक का कम से कम उपयोग करने, बाज़ार हेतु बैग का प्रयोग करने,घर एवं गलियों में पानी का जमाव रोकने के प्रति भी जागरूक किया।

vinay