Visitors have accessed this post 176 times.

सिकंदराराऊ : पुलिस अधीक्षक हाथरस के निर्देशन में “यातायात माह” के अन्तिम दिन क्षेत्राधिकारी ब्रह्म सिंह द्वारा अमोल चन्द पब्लिक स्कूल में जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कर छात्र छात्राओं एवं स्टॉफ को जागरुक किया गया।
पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय के निर्देशन में “यातायात माह” के अन्तिम दिन क्षेत्राधिकारी सिकन्द्राराऊ ब्रहम सिंह द्वारा अमोल चन्द पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान क्षेत्राधिकारी ब्रह्म सिंह द्वारा स्कूल के बच्चों एवं स्टॉफ को यातायात नियमों के बारे में अवगत कराते हुए जागरूक किया गया तथा सभी से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई । इस दौरान उपस्थित छात्र छात्राओं एवं स्कूल स्टॉफ को बताया गया कि आये दिन सड़क हादसे होते हैं। इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी न होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन न करना है । कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं एवं स्टॉफ को बताया गया कि वाहन चलाते समय हेलमेट, सीट बेल्ट का उपयोग अवश्य करें, भीड़ वाले क्षेत्र में वाहन को निर्धारित गति में चलायें, नशे की हालत में व मोबाइल फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने से बचें, स्टंट बाइकिंग से बचें, वाहनों में काली फिल्म, हूटर, प्रेशर हार्न का प्रयोग न करें, मोडीफाइड साइलेंसर का प्रयोग न करें, गलत दिशा में न चलें । दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें । यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होंगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे । कार्यक्रम के दौरान उपस्थित छात्र/छात्राओं व स्टॉफ को पैम्फलेट्स वितरित किये गये जिस पर विस्तार से सभी यातायात नियमों का उल्लेख है।
स्कूल प्रबंधक विपिन वार्ष्णेय ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि वह स्वयं यातायात नियमों के प्रति जागरूक बनें तथा अपने परिजनों को भी जागरूक करें। ताकि भविष्य में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

vinay

यह भी देखें :-