Visitors have accessed this post 163 times.

सिकंदराराऊ : भारतीय गौ रक्षा वाहिनी के पदाधिकारियों ने क्षेत्र अधिकारी डॉ आनंद कुमार को गौ संरक्षण के मामले को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि भारतीय समाज में गाय का महत्वपूर्ण स्थान है । संपूर्ण देश में गाय से लाखों-करोड़ों लोगों की आस्था जुड़ी हुई है । पौराणिक एवं वेद अनुसार गौमाता में 33 कोटि देवी देवताओं का निवास है। लेकिन वर्तमान समय में निराश्रित गोवंश को सही संरक्षण न मिलने के कारण गोवंश की स्थिति दयनीय बन चुकी है । गोवंश भूखे प्यासे हालत में रोड और जंगल झाड़ियों में घूमते हुए नजर आ रहे हैं ।आम जनमानस अपने निजी लाभ के लिए पशु क्रूरता की सारी हदें पार करता जा रहा है।
क्षेत्र में पशु क्रूरता की घटनाएं बढ़ती देख भारतीय गौरक्षा वाहिनी के मंडल महामंत्री सोनू शर्मा ने क्षेत्राधिकारी डॉ आंनद कुमार को ज्ञापन दिया और पशु क्रूरता करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग की । साथ ही गौ रक्षा के कार्यों में पुलिस प्रशासन के सहयोग की भी अपील की। क्षेत्राधिकारी ने गौ सेवकों को पशु क्रूरता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही गौ रक्षा के कार्यों में सहयोग देने का भरोसा जताया।
इस अवसर पर मंडल महामंत्री सोनू शर्मा, जिलाध्यक्ष अर्जुन बघेल, ललित पचौरी, विशेष यादव , गौरव यादव, अंकित सक्सेना, निखिल शर्मा, मयंक उपाध्याय, आचार्य आलोक मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-