Visitors have accessed this post 144 times.

सिकंदराराऊ : सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने तहसील सिकन्दराराऊ में जनसुनवाई करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय करने के निर्देश दिए।
सिकन्दराराऊ तहसील सभागर में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र, उप जिलाधिकारी वेद सिंह चौहान ने जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने तथा क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुँचाने हेतु अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिये। समाधान दिवस में प्राप्त 60 प्रार्थना पत्रों में से 5 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत दी गई।
समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने आईजीआरएस , तहसील दिवस तथा अन्य किसी माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतें किसी भी दशा में डिफाल्टर की श्रेणी में नहीं आनी चाहिए अन्यथा की दशा में विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय करते हुए कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी ने प्राप्त सभी प्रार्थनापत्रों को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे़ निर्देश दिये।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक, डीसी मनरेगा, उप निदेशक कृषि, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, जिला कृषि रक्षा अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला पंचायतराज अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, तहसीलदार सिकंदराराऊ , सीडीपीओ , एआर कॉपरेटिव, एक्सईएन पीडब्लूडी, एक्सईएन विद्युत/नलकूप/सिंचाई/जल निगम आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

vinay

यह भी देखें :-