Visitors have accessed this post 155 times.

हाथरस : नेहरू युवा केन्द्र हाथरस के तत्वाधान में 3 दिवसीय आवासीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण का शुभारम्भ एसपी इंटर कॉलेज अलीगढ़ रोड हाथरस के प्रधानाचार्य भुवनेश कुमार एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेश चन्द्र शर्मा द्वारा स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन करके किया।
युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अमृतकाल में प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्र के युवाओं से यह अपील की है कि सभी युवा 2047 तक भारत को विकसित बनाने हेतु संकल्पबद्ध हों। युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण इस दिशा में एक महत्त्वपूर्ण कड़ी साबित होगा। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को समय पालन, व्यक्तिगत एवं सामुदायिक स्वच्छता के साथ साथ समुदाय के विकास से संबंधित सभी मुद्दों के प्रति संवेदनशील बनने की आवश्यकता है।
जिला युवा अधिकारी‌ दिव्या शर्मा ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण के माध्यम से निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु सत्र नियोजन की रूपरेखा को प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर लेखा एवं कार्यक्रम सुपरवाइजर प्रशिक्षक सत्यनारायण यादव राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक तथा प्रतिभागी गण मौजूद रहे। गौरतलब है
इस प्रशिक्षण में युवाओं को राज्य व केन्द्र सरकार द्वारा संचालित लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी।

vinay

यह भी देखें :-